पीएम मोदी के बलूचिस्तान के जिक्र पर पाकिस्तान का पलटवार

0

70वें स्वतंत्रता दिवस समारोह पर लाल किले के प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान फौज द्वारा गिलगित-बालटिस्तान और बलूचिस्तान के लोगों पर होने वाले अत्याचारों के खिलाफ जमकर बोले जिस पर शाम होते ही पाकिस्तान की तरफ से प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अज़ीज की प्रतिक्रिया आने लगी।

Also Read:  बलूच नेता ब्रह्मदाग बुगती ने शरण के लिए भारत से संपर्क किया

Sartaj-Aziz

Congress advt 2

एनडीटीवी की खबर के अनुसार पीएम मोदी पर तीखा पलटवार करते हुए सरताज़ अजीज़ ने कहा-पांच हफ्तों से कश्मीर में जो चल रहा है उस पर से ध्यान भटकाने के लिए पीएम मोदी ने बलूचिस्तान का जिक्र किया है अज़ीज ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री के भाषण में बलूचिस्तान का मुद्दा उठाना साफ ज़ाहिर करता है कि भारत रॉ के जरिए बलूचिस्तान में आतंक को हवा दे रहा है। सरताज़ ने कहा- भारत को यह स्वीकार कर लेना चाहिए कि कश्मीर का मुद्दा गोलियों से नहीं सुलझाया जा सकता।भारत-पाकिस्तान को बातचीत के जरिए एक राजनीतिक समाधान की जरूरत है.

Also Read:  Taj Mahal, Great Wall to be side by side at BRICS meet venue

अज़ीज ने भारत को दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा समुदाय कहते हुए कहा एक बड़ा देश अपने आप ही एक महान देश नहीं बन जाता,खासतौर पर तब जब यह अपने अधिकारों के लिए प्रदर्शन कर रहे नागरिकों के खिलाफ बल का प्रयोग करे

Also Read:  Growing Pakistan-China ties not against any particular country: Sartaj Aziz

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here