पीएम मोदी के बलूचिस्तान के जिक्र पर पाकिस्तान का पलटवार

0

70वें स्वतंत्रता दिवस समारोह पर लाल किले के प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान फौज द्वारा गिलगित-बालटिस्तान और बलूचिस्तान के लोगों पर होने वाले अत्याचारों के खिलाफ जमकर बोले जिस पर शाम होते ही पाकिस्तान की तरफ से प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अज़ीज की प्रतिक्रिया आने लगी।

Also Read:  With eye on assembly elections, Modi says, 'If you want to shoot, shoot me, but not my Dalit brothers'

Sartaj-Aziz

एनडीटीवी की खबर के अनुसार पीएम मोदी पर तीखा पलटवार करते हुए सरताज़ अजीज़ ने कहा-पांच हफ्तों से कश्मीर में जो चल रहा है उस पर से ध्यान भटकाने के लिए पीएम मोदी ने बलूचिस्तान का जिक्र किया है अज़ीज ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री के भाषण में बलूचिस्तान का मुद्दा उठाना साफ ज़ाहिर करता है कि भारत रॉ के जरिए बलूचिस्तान में आतंक को हवा दे रहा है। सरताज़ ने कहा- भारत को यह स्वीकार कर लेना चाहिए कि कश्मीर का मुद्दा गोलियों से नहीं सुलझाया जा सकता।भारत-पाकिस्तान को बातचीत के जरिए एक राजनीतिक समाधान की जरूरत है.

Also Read:  Union Minister Harsimrat Kaur says people of Delhi want azadi from AAP

अज़ीज ने भारत को दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा समुदाय कहते हुए कहा एक बड़ा देश अपने आप ही एक महान देश नहीं बन जाता,खासतौर पर तब जब यह अपने अधिकारों के लिए प्रदर्शन कर रहे नागरिकों के खिलाफ बल का प्रयोग करे

Also Read:  Baloch, Sindhi activists stage protest against Pak, China; praise PM Modi in London

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here