क्रिकेटर सरफराज़ अहमद संभालेंगे पाकिस्तान T-20 टीम की कमान, अफरीदी बाहर

0

वनडे सीरीज में बुरी तरह हार का सामना करने वाली पाकिस्तानी टीम के चयनकर्ताओं ने अब टी-20 सीरीज के लिए टीम की कमान एक बार फिर विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को सौंप दी है, वहीं इंग्लैंड की टीम में जो रूट, बेन स्टोक्स और मार्क वुड की वापसी हुई है।

भाषा की खबर के अनुसार, सीरीज का एकमात्र टी-20 7 सितंबर को मैनचेस्टर में खेला जाएगा पाक ने 13 सदस्यीय टीम घोषित की है. सरफराज को इस साल अप्रैल में ही शाहिद अफरीदी की जगह टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था. अफरीदी ने भारत में हुई विश्व टी-20 चैंपियनशिप के बाद कप्तानी छोड़ दी थी। अफरीदी को घुटने की चोट के कारण टीम में भी शामिल नहीं किया गया है. चयनसमिति के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने लाहौर में अन्य चयनकर्ताओं के साथ सलाह मशविरा करके टीम की घोषणा की.

इंग्लैंड में 5 की वापसी
जो रूट, एलेक्स हेल्स और मोईन अली को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में विश्राम दिया गया था, जबकि स्टोक्स और वुड ने चोट से उबरने के बाद वापसी की है. स्टोक्स ने विश्व टी-20 फाइनल के बाद इस प्रारूप में कोई मैच नहीं खेला है. विश्व टी-20 फाइनल में विंडीज के कार्लोस ब्रैथवेट ने उनकी आखिरी चार गेंदों पर छक्के जड़कर वेस्टइंडीज को जीत दिलाई थी. जिन खिलाड़ियों को बाहर किया गया है उनमें लियाम डासन, जोनी बेयरस्टॉ, दाविद मलान और जेम्स विन्से शामिल हैं।
दोनों टीमें इस प्रकार हैं :
इंग्लैंड :
इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन, टिमाल मिल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जैसन राय, बेन स्टोक्स, डेविड विली और मार्क वुड.

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), खालिद लतीफ, शार्जील खान, शोएब मलिक, मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, मोहम्मद नवाज, इमाद वसीम, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान, सोहेल तनवीर और इमाद बट.

LEAVE A REPLY