अमित शाह के इशारे पर दिल्ली पुलिस AAP के कॉल सेंटर चलाने वाले लोगों को परेशान कर रहीं है: संजय सिंह

0

दिल्ली की मतदाता सूची से मतदाताओं के नाम काटे जाने की सूचना लोगों को फोन करके देने वाले आम आदमी पार्टी (आप) के कॉल सेंटरों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के विरोध में पार्टी के सांसद और विधायक बुधवार को पुलिस थाने में धरने पर बैठ गए।

संजय सिंह

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह की अगुवाई में पार्टी के तमाम विधायकों ने बुधवार को मतदाताओं की मदद कर रहे कॉल सेंटर संचालकों का पुलिस द्वारा उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए सनलाइट कालोनी पुलिस थाने में धरना दिया।

गौरतलब है कि दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी ने हाल ही में मतदाता सूची से लाखों मतदाताओं के नाम काटे जाने का मामला चुनाव आयोग के समक्ष उठाते हुए कुछ कॉल सेंटर की मदद से दिल्ली के मतदाताओं को फोन कर उनके नाम मतदाता सूची में जुड़वाने की पेशकश की थी। आयोग ने इससे जुड़ी शिकायत पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस से मतदाताओं को फोन कॉल कर गलत जानकारी देने और भ्रमित करने का मामला दर्ज कर इसकी जांच करने का निर्देश दिया था।

संजय सिंह ने बुधवार को चुनाव आयोग को पत्र लिखकर इस मामले में पुलिस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस बीजेपी के इशारे पर आप नेताओं और कॉल सेंटर संचालकों को जांच के नाम पर परेशान कर रही है। सांसद संजय सिंह ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके बीजेपी पर तीखा हमला बोला है और गंभीर आरोप भी लगाए।

उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘क्या चुनाव में वोट बनवाना अपराध है? हार से डरी भाजपा ने दिल्ली पुलिस को अपना चुनाव एजेंट बना लिया है। AAP नेताओं पर फर्जी मुकदमें लिखकर गिरफ्तारी की तैयारी हो रही है, चुनाव आयोग ऐसे पुलिस अधिकारियों को तुरंत निलंबित करे।’

उन्होंने लगातार कई ट्वीट करके केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोला। आगे उन्होंने ट्वीट किया, ‘देश की राजधानी दिल्ली में अपनी हार के डर से घबराये मोदी जी पुलिस के सहारे अपनी नैया पार करना चाहते हैं, मैंने दिल्ली पुलिस की हरकतों की शिकायत करने के लिये चुनाव आयोग से समय मैंने मांगा है।’

वहीं उन्होंने एक अन्य ट्वीट कर कहा, ‘‘दिल्ली पुलिस का दमन चक्र जारी है। चुनाव आयोग को पत्र लिखकर पुलिस अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग की, मैं इस वक्त सन लाइट थाने में बैठा हूँ, अपनी व साथियों की गिरफ्तारी देने के लिए।’’

संजय सिंह के ट्वीट पर आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लिखा, “अमित शाह पूरी गुंडागर्दी पर उतरा हुआ है। अमित शाह के इशारे पर दिल्ली पुलिस हमारे कॉल सेंटर बंद करने की धमकी दे रही है। लाखों ज़िंदा लोगों के वोट काट दिए गए। हमने उन लोगों के वोट बनवाये। इसमें कौन सा गुनाह है। और पकड़ना है तो हमें पकड़ो, कॉल सेंटर को धमकी क्यों दे रहे हो?”

इसके साथ ही केजरीवाल ने ट्विटर के माध्यम से आप नेताओं और विधायकों को पुलिस थाने पहुंचने का आह्वान किया। उन्होंने कहा ‘‘सभी विधायक और सभी साथी थाने पहुँचो।’’ केजरीवाल के आह्वान पर पार्टी के नेता राघव चड्ढा और आतिशी, पार्टी विधायक प्रकाश जारवाल, सहीराम और प्रवीण सहित अन्य विधायक पुलिस थाने पहुंच गए। सिंह ने चुनाव आयोग से इस मामले में संज्ञान लेते हुए पुलिस की विद्वेषपूर्ण कार्रवाई को रोकने की मांग की।

केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “आज सुबह हमारे दो कॉल सेंटर पर अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कीं रेड कराई। अब सारे काल सेंटर के मालिकों को थाने बुलाकर धमकाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी का काम बंद कर दो।अमित शाह, ऐसे चुनाव लड़ोगे? कॉल सेंटर वालों को क्यों तंग कर रहे हो? हिम्मत है तो हमें गिरफ़्तार करो”

केजरीवाल ने पीएम मोदी के वोट करने की अपील पर भी तंज कसते हुए ट्वीट किया, “प्रधान मंत्री जी, आपकी ये अपील झूठी है। आपके लोग लाखों लोगों के वोट कटवा कर उन्हें वोट करने से रोक रहे हैं। हमने उन लोगों के वोट बनवाए तो आपका अमित शाह हमारे कॉल सेंटर बंद करने की धमकी दे रहा है। अपने अमित शाह और अपनी दिल्ली पुलिस को रोकिए और या फिर ये झूठी अपील बंद कीजिए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here