MCD चुनाव में हार के बाद AAP में इस्तीफों की झड़ी, संजय सिंह ने पंजाब के प्रभारी पद से दिया इस्तीफा

0

दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनावों में करारी हार के बाद आम आदमी पार्टी(AAP) में इस्तीफों की झड़ी लग गई है। अब आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पंजाब के प्रभारी संजय सिंह ने अपने पद से इस्‍तीफा देने की घोषणा कर दी है। बता दें कि इससे पहले बुधवार(26 अप्रैल) को चुनाव नतीजों के बाद शाम को AAP के दिल्‍ली प्रभारी दिलीप पांडे ने इस्‍तीफा दे दिया था।

संजय सिंह ने गुरुवार(27 अप्रैल) को ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। साथ ही उन्‍होंने यह भी बताया कि पंजाब के सह-प्रभारी दुर्गेश पाठक ने भी अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है।

संजय सिंह ने ट्वीट किया, ‘मैंने पंजाब के प्रभारी पद से अपना इस्तीफा राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल जी को दे दिया है, दुर्गेश ने भी सह प्रभारी पद छोड़ा।’

बता दें इससे पहले दिलीप पांडेय ने भी सीएम अरविंद केजरीवाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। दिलीप पांडे ने बुधवार शाम ट्वीट करते हुए कहा कि मैंने दिल्ली आप संयोजक पद से इस्तीफा दे दिया है। इसकी जानकारी राष्ट्रीय संयोजक को देते हुए किसी और को यह जिम्मेदारी सौंपने को कहा है।

Also Read:  गुजरात विधानसभा चुनाव का ऐलान, 9 और 14 दिसंबर को वोटिंग, 18 दिसंबर को आएगा रिजल्ट

इससे अलावा आम आदमी पार्टी की दिल्‍ली में चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा ने अपने क्षेत्र में आप प्रत्याशियों की हार की जिम्मेदारी लेते हुए विधायक और पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने की पेशकश की है। अलका ने ट्वीट किया, ”मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के सभी तीन वार्डों में पार्टी प्रत्याशियों की हार की निजी जिम्मेदारी लेती हूं और पार्टी के सभी पदों और विधायक के तौर पर भी इस्तीफे की पेशकश करती हूं।”

बता दें कि दिल्ली नगर निगम(MCD) चुनाव की तीनों निगमों (दक्षिणी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, उत्तरी दिल्ली) में आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस को करारी शिकस्त देते हुए भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) प्रचंड जीत हासिल की है।तीनों नगर निगमों की 270 वार्डो पर हुए चुनाव के बुधवार(26 अप्रैल) को आए नतीजों में बीजेपी को 181 सीटें मिलीं, जबकि ‘आप’ 48 सीटों के साथ दूसरे और 30 सीटों के साथ कांग्रेस तीसरे पायदान पर खिसक गई।

Also Read:  अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर लखनऊ में PM मोदी समेत 55 हजार लोग लेंगे हिस्सा

पूर्वी दिल्ली(63 वार्ड) नगर निगम में बीजेपी ने 47, आप ने 11 और कांग्रेस ने 3 वार्ड जीते। वहीं, दक्षिणी दिल्ली(104 वार्ड) निगम में बीजेपी को 70, आप को 16 और कांग्रेस को 12 वार्डो पर जीत मिली। उत्तरी दिल्ली निगम(103 वार्ड) में बीजेपी ने 64, आप ने 21 और कांग्रेस ने 15 वार्ड जीते।

Also Read:  फिर खुलेंगे 1984 सिख विरोधी दंगों के 28 मामले, एसआईटी करेगी जांच

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here