राज्यसभा में पहले ही भाषण में छा गए AAP सांसद संजय सिंह, BJP सांसदों से बोले- ‘6 साल तक जीना हराम कर दूंगा, सारे घोटालो को उजागर करूंगा’

0

पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर आम आदमी पार्टी (AAP) के नवनिर्वाचित सांसद संजय सिंह का राज्यसभा में दिया गया पहला भाषण वायरल हो गया है। 7 फरवरी को अपने पहले भाषण में आप सांसद संजय सिंह ने खूब तालियां बटोरीं। संजय सिंह अपने पहले भाषण के दौरान करीब 18 मिनट तक बोले। इनके भाषण में इतनी जान थी कि विपक्षी सांसद तारीफ किए बिना नहीं रह सके। इनमें वो नेता भी थे जो आम आदमी पार्टी की हर बात पर एतराज जताते नजर आते हैं।संजय सिंह का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और उनके भाषण की जमकर तारीफ हो रही है।सत्ता पक्ष पर आरोप की झड़ी के साथ संजय सिंह अपने संबोधन में विपक्ष के नेताओं का भी भरपूर समर्थन पाने में कामयाब रहे। अपने भाषण में संजय सिंह ने केंद्र पर राज्यों में विपक्षी दलों की सरकारों से भेदभाव करने का आरोप लगाया। सिंह दो टूक कहा कि अगले छह साल तक एक-एक दिन सुनना पड़ेगा, छह साल तक जीना हराम कर दूंगा।

इस दौरान संजय सिंह ने लोकतंत्र का गला घोटने, व्यापारियों, कारोबारियों की मुसीबत बढ़ाने समेत तमाम मुद्दे उठाए।सिंह ने सत्ता पक्ष के सदस्यों को चेतावनी देते हुए कहा कि आप आम आदमी की आवाज को दबा नहीं सकते हैं। उन्होंने कहा कि छह साल तक उन्हें सुनना पड़ेगा। सिंह ने कहा कि वह छह साल तक एक एक दिन मुद्दे उठाकर जीना हराम कर देंगे। आप सांसद ने कहा कि राफेल सहित सभी घोटाले को उजागर करूंगा।

सिंह ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार कहती है की 9000 का कर्जा लोगे तो जेल में डाल दिया जाएगा और अगर 9000 करोड़ का कर्जा लोगे तो हवाईजहाज में बैठाकर लंदन भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को लाड़साहब के डंडे से चलाने की कोशिश मत करो, हम लोग गरीबो के लिए, जरूरतमंदो के लिए काम कर रहे हैं। हमे काम करने दो।

राज्य सभा में पहली मर्तबा बोलते हुए संजय सिंह गरजे, भाषण की हुई हर जगह चर्चा

राज्य सभा में पहली मर्तबा बोलते हुए संजय सिंह गरजे, भाषण की हुई हर जगह चर्चाhttp://www.jantakareporter.com/hindi/sanjay-singh-maiden-speech-in-rajya-sabha/172280/

Posted by जनता का रिपोर्टर on Thursday, 8 February 2018

बता दें कि केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और AAP नेता संजय सिंह सहित चार सदस्यों ने बजट सत्र के पहले दिन 29 जनवरी को राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली थी। उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर हरदीप सिंह पुरी, संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता (एनडी गुप्ता) और सुशील कुमार गुप्ता ने शपथ ली। हरदीप पुरी, संजय सिंह और सुशील कुमार गुप्ता ने हिंदी में शपथ ली, वहीं नारायण दास गुप्ता ने अंग्रेजी में शपथ ली।

नवनिर्वाचित सदस्यों को सभापति एम वेंकैया नायडू ने बधाई दी वहीं अन्य सदस्यों ने मेजें थपथपाकर उनका स्वागत किया। आपको बता दें कि शहरी एवं आवास मंत्री हरदीप पुरी उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के टिकट पर निर्वाचित हुए हैं, जबकि शेष तीनों सदस्य राजधानी दिल्ली से आम आदमी पार्टी के टिकट पर निर्वाचित हुए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here