VIDEO: किसानों को 17 रुपये प्रतिदिन देकर कहते हैं सर्जिकल स्ट्राइक किया, यह पाकिस्तान है क्या?, AAP नेता संजय सिंह का मोदी सरकार पर हमला

0

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार (1 फरवरी) को 2019-20 का बजट पेश किया। मोदी सरकार ने आगामी आम चुनाव के मद्देनजर किसानों, असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों, नौकरीपेशा लोगों के लिए अपना खजाना खोलते हुए अगले वित्त वर्ष के अंतरिम बजट में घोषणाओं की झड़ी लगा दी। सरकार के इस बजट पर राजनीतिक बयानबाजी भी जमकर हो रहीं है।

सर्जिकल स्ट्राइक
फाइल फोटो

सरकार के इस अंतरिम बजट को कांग्रेस ने ‘अकाउंट फॉर वोट (मत पाने के लिए अनुदान)’ करार देते हुए कहा कि घोषणाएं सिर्फ चुनाव को ध्यान में रखकर की गई हैं। तो वहीं, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि यह नये भारत के निर्माण को समर्पित मोदी सरकार के संकल्प एवं प्रतिबद्धता का प्रतीक है। इसी बीच, अब आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अंतरिम बजट के दौरान 2 हेक्टेयर किसानों को सालाना 6 हजार रुपये की घोषणा को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है।

किसानों को लेकर की गई इस घोषणा पर संजय सिंह ने कहा कि क्या केंद्र सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया? सरकार ने सिर्फ बड़े व्यापारियों के ऋण माफ किए हैं। उन्होंने आगे कहा कि आप किसानों को 17 रुपये प्रतिदिन दे रहे हैं और इसे सर्जिकल स्ट्राइक कह रहे हैं। क्या यह पाकिस्तान है? याद रखें, यह भारत है, पाकिस्तान नहीं। कम से कम ऐसे शब्दों का उपयोग न करें।

समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए आप नेता संजय सिंह ने कहा कि, किसान का जो लागत मूल्य है अनाज पर, वह भी उसे नहीं मिल रहा। 50 पैसे प्रति किलो उसे प्याज बेचने पड़ते हैं, आलू सड़क पर नष्ट करने पड़ते हैं। किसान की बात करने का आपको कोई हक ही नहीं है। आपने किसानों का कर्जमाफ किया क्या, जिससे उनकी कमर टूटी हुई है, जिसके कारण उन्हें आत्महत्या करने पर मजबूर होना पड़ता है। आपने बड़े-बड़े पूंजीपतियों का साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये माफ किया।

उन्होंने आगे कहा, इंसेटिव और टैक्स के नाम पर आप हजारों और लाखों करोड़ों की छूट देते हैं। 8 लाख 55 हजार करोड़ रुपये का कर्जा चंद उद्योगपतियों के ऊपर इस देश में है, तो चंद लोगों को आप इतनी बड़ी राहत देते हैं। मगर जहां करोड़ों की संख्या में किसान हैं, उनके ऊंट के मुंह में जीरा, उसको 17 रुपये रोज। नीरव मोदी कमाएगा और 21 हजार करोड़ रुपये लूट कर भाग जाएगा। विजय माल्या, ललित मोदी हजारों करोड़ देश से लूटेंगे और भाग जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा, जो किसान यहां रहकर मेहनत करता है, खून पसीना बहाता है उसे आप 17 रुपये प्रतिदिन दे रहे हैं और आप कहते हैं कि आपने सर्जिकल स्ट्राइक किया। ये पाकिस्तान है क्या, अरे भइया यह हिंदुस्तान है। इतना तो कम से कम याद रखो, यहां भी सर्जिकल स्ट्राइक कर रहें हो। पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक किया था, अब हिंदुस्तान पर भी सर्जिकल स्ट्राइक कर रहे हो। ऐसी शब्दावली का प्रयोग तो मत करो, जो तुमने दुश्मन देश के लिए किया, वह तुम हिंदुस्तान के लिए कर रहें हो।

बता दें कि इससे पहले संजय सिंह ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि, “एक बोतल साफ़ पानी की क़ीमत 20 रु महीने का ख़र्च 600 रु मोदी जी किसान परिवार को प्रतिमाह दे रहे हैं 500 रु “प्रधानमंत्री पानी पिलाओ परिवार जिलाओ योजना” बजाओ ताली, मनाओ दिवाली।” एक अन्य ट्वीट में संजय सिंह ने लिखा था कि, “5 साल तक कुछ न करो तो जाते जाते “जुमलों का विस्फोट” करने में कोई बुराई नही है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here