महाराष्ट्र: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद संजय राउत बोले- ‘सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं’

0

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को अपने आदेश में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बुधवार शाम पांच बजे से पहले विधानसभा में अपना बहुमत साबित करने के लिए कहा। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि इसके लिए गुप्त मतदान नहीं होगा और सदन की कार्यवाही का लाइव प्रसारण किया जाएगा। अब महाराष्ट्र को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद संजय राउत ने लगातार दो ट्वीट किए हैं।

महाराष्ट्र
फाइल फोटो: संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने अपने पहले ट्वीट में कहा, ”सत्य मेव जयते…” इसके बाद एक और ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि “सत्य परेशान हो सकता है.. पराजित नहीं हो सकता… जय हिंद!!”

वहीं, राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने शीर्ष अदालत की व्यवस्था के बाद ट्वीट किया, ‘‘सत्यमेव जयते, भाजपा का खेल खत्म।’’

सुप्रीम कोर्ट के 27 नवंबर को महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत परीक्षण के निर्देश को एनसीपी नेता नवाब मलिक ने भारतीय लोकतंत्र में मील का पत्थर बताया है। उन्होंने कहा कि कल शाम 5 बजे यह साफ हो जाएगा कि बीजेपी का खेल खत्म हो चुका है। कुछ दिन में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस सरकार महाराष्ट्र में बन जाएगी।

महाराष्ट्र कांग्रेस ने मंगलवार को उच्चतम न्यायालय के आदेश का स्वागत किया और कहा कि संविधान ‘धन और बाहुबल’ की तुलना में कहीं अधिक शक्तिशाली है। पार्टी ने दावा किया कि शिवसेना-राकांपा और कांग्रेस के पास कुल मिलाकर 162 विधायकों का समर्थन है। कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई ने ट्वीट किया, ‘‘हम माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं। लोकतंत्र में संविधान सर्वोपरि है और धन तथा बाहुबल से कहीं अधिक शक्तिशाली है। हम 162 हैं।’’

सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के लिए महाराष्ट्र विधानसभा में अपना बहुमत साबित करने की खातिर विास मत बुधवार को ही होगा। साथ ही शीर्ष अदालत ने राज्यपाल कोश्यारी को भी निर्देश दिया कि सदन के सभी निर्वाचित सदस्यों को बुधवार को ही शपथ दिलाई जाए। यह पूरी प्रक्रिया शाम पांच बजे तक खत्म होनी चाहिए। कोर्ट ने कहा कि विधानसभा में गुप्त मतदान नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here