महाराष्ट्र में सियासी हलचल के बीच संजय राउत बोले- ‘मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा’

0

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर चल रही खींचतान के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है।उन्होंने एक बार फिर से कहा कि मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि, अब महाराष्ट्र का चेहरा और राजनीति बदल रही है।

महाराष्ट्र
फोटो: ANI (शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत)

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक शिवसेना नेता संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि, “मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा। महाराष्ट्र का चेहरा और राजनीति बदल रही है, आप देखेंगे। जिसे आप ‘हंगामा’ (हंगामा) कहते हैं, वह ‘हंगामा’ नहीं है, बल्कि न्याय और अधिकारों की लड़ाई, जीत हमारी होगी।”

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक संजय राउत ने आगे कहा कि, “शपथ ग्रहण होकर रहेगा और सरकार गठन पर लगा ग्रहण दूर होगा। शरद पवार से बोलने में क्या गलत है? जो हमारे ऊपर उंगली उठा रहे हैं हमें पता है कि वो भी शरद पवार से बोलने की कोशिश कर रहे हैं। शपथ ग्रहण पर किसी का एकाधिकार नहीं है।’

गौरतलब है कि, प्रदेश में सरकार गठन को लेकर गतिरोध अभी बना हुआ है। बता दें कि, हालिया चुनाव में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिल पाया है। महाराष्ट्र में 288 सदस्यीय विधानसभा के लिये हाल में हुए चुनाव में भाजपा ने 105 सीटों पर जीत हासिल की थी जबकि शिवसेना के खाते में 56 सीटें आई हैं। राकांपा ने 54 सीटें जीतीं और कांग्रेस के खाते में 44 सीटें आई हैं। महाराष्ट्र की 13वीं विधानसभा का कार्यकाल नौ नवंबर को पूरा हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here