दिल्लीः प्रदर्शनकारियों से मिलने शाहीन बाग पहुंचे सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकार संजय हेगड़े

0

सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकार संजय हेगड़े बुधवार को दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग पहुंचे हैं, जहां लोग पिछले 15 दिसंबर से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (NRC) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे है। संजय हेगड़े के साथ में साधना रामचंद्रन भी पहुंचीं है। बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट ने वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन को शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए वार्ताकार नियुक्त किया था। प्रदर्शनकारियों से बातचीत करके मध्यस्थ शाहीन बागे में रास्ता खुलवाने की कोशिश करेंगे।

शाहीन बाग
(फोटो: नवजीवन, रवि राज)

शाहीन बाग में वार्ताकार साधना रामचंद्रन ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि अच्छी बातचीत रहेगी। हम सब नागरिक हैं एक दूसरे की बात सुनना जरूरी है और सुप्रीम कोर्ट भी यही चाहता है। वहीं, वार्ताकार संजय हेगड़े ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों के अनुसार हम प्रदर्शनकारियों से मिलने आए हैं। हम सभी से बातचीत करने की उम्मीद करते हैं, हम सभी के सहयोगी से इस मामले का समाधान करने की उम्मीद करते हैं।

शाहीन बाग को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जो कुछ कहा, उसे पढ़कर वार्ताकार संजय हेगड़े सुना रहे हैं। वार्ताकार संजय हेगड़े ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने कहा, “जो लोग प्रदर्शन उन्हें हम प्रदर्शन रोकने के लिए नहीं कह रहे हैं, लेकिन हमारी चिंता उस जगह को लेकर जहां प्रदर्शन चल रहा है, क्योंकि वहां ट्रैफिक बाधित हो रहा है।”

वार्ताकार साधना रामचंद्रन ने प्रदर्शनकारियों से सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पढ़ते हुए बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शन करने का अधिकार है। कोर्ट ने कहा है कि मिलजुलकर इस का हल निकालना चाहिए। वार्ताकार साधना रामचंद्रन ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि हम इस मसले का ऐसा हल निकालेंगे जो देश ही नहीं पूरी दुनिया के लिए मिसाल बन जाएगा।

गौरतलब है कि, पिछले 15 दिसंबर से नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (NRC) के खिलाफ शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। शाहीन बाग में CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को अन्य जगह से लगातार समर्थन मिल रहा है। इस प्रदर्शन के चलते नोएडा को दिल्ली से जोड़ने वाली राह कालिंदी कुंज बंद पड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here