VIDEO: टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का बच्चा भारतीय होगा या पाकिस्तानी?, पति शोएब मलिक ने दिया बड़ा बयान

0

भारतीय टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा प्रेग्‍नेंट हैं। अगले महीने अक्टूबर में सानिया और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के यहां बच्चे की किलकारियां गूंजेंगी। हालांकि इससे पहले ही बच्चे की राष्ट्रीयता को लेकर एक नया बहस शुरू हो गया है। बता दें कि सानिया मिर्जा ने जब से पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की है तबसे रह-रहकर लोग उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाता रहा है। इस बार सानिया के पति शोएब मलिक से पाकिस्तानी मीडिया ने उनके होने वाले बच्चे की राष्ट्रीयता को लेकर सवाल पूछकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है।

FILE PHOTO: REUTERS

दअरसल, पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, एक पाक के एक पत्रकार ने शोएब मलिक से पूछा कि आपके बच्चे को कौन से देश की राष्ट्रीयता मिलेगी। पत्रकार के इस सवाल का शोएब ने बिना नाराजगी व्यक्त करते हुए बड़ा ही संयम रखते हुए जवाब दिया। शोएब ने मुस्कुराते हुए कहा, ‘अगर आप मेरे बच्चे के असली चाचा होते तो इस तरह का सवाल ही नहीं पूछते।’

उन्होंने आगे कहा कि देखिए ये मायने नहीं रखता कि बच्चे की राष्ट्रीयता कहां की होगी। लेकिन मेरा बच्चा ना हिंदुस्तानी होगा और ना ही पाकिस्तानी, उसकी राष्ट्रीयता किसी तीसरे देश की होगी।

बच्चे का क्या होगा सरनेम?

बता दें कि इससे पहले बच्चे के सरनेम को भी लेकर विवाद हुआ था। जिसके जवाब में सानिया मिर्जा ने अप्रैल के पहले सप्ताह में गोवा फेस्ट-2018 में लैंगिक पक्षपात पर एक परिचर्चा के दौरान कहा था कि, ‘मैं आपको एक राज की बात बताती हूं। मेरे पति और मैंने इस पर बात की है। हमने तय किया है कि जब भी हमारा बच्चा होगा तो उसका सरनेम ‘मिर्जा मलिक’ होगा।’ सानिया ने कहा था कि वह और उनके पति शोएब मलिक एक बेटी चाहते हैं।

गौरतलब है कि सानिया मिर्जा ने साल 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह किया था। हालांकि इसके बाद भी सानिया भारत की ओर से ही खेलती हैं। सानिया मिर्जा कई बार कह चुकी हैं कि उन्होंने भारत-पाकिस्तान के आपसी रिश्ते सुलझाने के लिए शोएब से शादी नहीं की हैं। इसके बावजूद आए दिन उनके परिवार और निजी रिश्तों को दो राष्ट्रों की आपसी लड़ाई में घसीट लिया जाता है।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here