टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को सर्विस टैक्स की ओर से भेजा गया नोटिस, जानिए क्यों

0
भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को सेवाकर विभाग द्वारा नोटिस भेजा गया है। सर्विस टैक्स के कथित तौर पर भुगतान नहीं किए जाने पर कर चोरी के आरोप में यह नोटिस भेजा गया है। हैदराबाद में सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट के प्रधान आयुक्त ने छह फरवरी को सानिया मिर्जा को ये समन जारी किया है, इसमें सानिया या उनके जरिए अधिकृत व्यक्ति को 16 फरवरी को उपस्थित होने को कहा गया।
टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा
मीड़िया रिपोर्ट के अनुसार नोटिस में कहा गया, ‘वित्त कानून, 1994 के प्रावधानों और वहां बनाए गए नियमों के संबंध में सेवाकर के गैर भुगतान या अपवंचना (बचने) को लेकर आपके खिलाफ जांच के संबंध में पूछताछ की जानी है। मेरे पास यह विश्वास करने का कारण है कि आपके पास इस जांच से जुडे तथ्य या दस्तावेज हैं। ‘ नोटिस में कहा गया है, ‘आपको केन्द्रीय उत्पाद शुल्क अधिनियम के तहत बुलाया जाता है, कर मामलों की जांच के लिए 16 फरवरी को आपको कार्यालय में उपस्थित होना है.’
सानिया मिर्जा को भेजे गए नोटिस में ये भी साफ किया गया कि यदि वो तय समय में कार्यालय में उपस्थित होकर संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं दे पाईं तो इसके लिए उन्हें दंडित भी किया जा सकता है। फिलहाल सानिया मिर्जा की ओर से इस मामले में कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here