भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबले से पहले ट्रोलर्स को सानिया मिर्जा का संदेश, कहा- ‘प्रेगनेंट महिला को तो अकेला छोड़ दो’

0

एशियाई क्रिकेट के दो सबसे बड़े चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में बुधवार (19 सितंबर) को क्रिकेट की ‘जंग’ होगी। ग्रुप ए में मौजूदा दोनों टीमें और उनके प्रशंसक महामुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं। करीब एक साल के लंबे अंतराल के बाद ये दोनों टीमें आमने सामने हैं। पिछली बार चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं, जिसमें पाक ने भारत को हराकर खिताबी जीत हासिल की थी।

File Photo: Bollywoodlife.com

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपना दूसरा मैच खेलने उतरेगी, वहीं पाक भी अपना दूसरा मुकाबला खेलेगा। भारत ने मंगलवार को हांगकांग को 26 रनों से शिकस्त दी थी,  वहीं पाकिस्तान ने उसे (हांगकांग को) 8 विकेट से हराया था। दुनिया भर की नजर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मैच पर टिकी हुई है।

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक की पत्नी और भारतीय टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जी ने लोगों से एक अपील की है। सानिया ने भारत-पाक मैच से पहले ट्रोलर्स से गुजारिश करते हुए कहा है कि वो उन्हें प्रेग्नेंसी की अवस्था में अकेला छोड़ दें। बता दें कि सानिया मिर्जा प्रेग्‍नेंट हैं। अगले महीने अक्टूबर में सानिया और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के यहां बच्चे की किलकारियां गूंजेंगी।

दरअसल, भारत-पाक के बीच होने वाले महामुकाबले के पहले टोलर्स सानिया मिर्जा को निशाने पर ले रहे हैं। जिससे नाराज सानिया ने ट्विटर पर लिखा है, ‘भारत-पाकिस्तान के बीच मैच शुरू होने में अब 24 घंटे से भी कम का वक्त रह गया है। ऐसे में कुछ दिन के लिए सोशल मीडिया से साइन आउट होना ही सही रहेगा, क्योंकि यहां मौजूद कुछ बकवास करने वाले (ट्रोलर्स) सामान्य इंसान को बीमार कर सकते हैं, चलो एक प्रेग्नेंट (गर्भवती) महिला को तो अकेले रहने दो। याद रखो ये सिर्फ एक क्रिकेट मैच है।’

आपको बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच जब भी मैच होता है, ट्रोलर्स सानिया मिर्जा पर निशाना साधना शुरू कर देते हैं। हालांकि सानिया मिर्जा ने जब से पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की है तबसे रह-रहकर लोग उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाता रहा है। सानिया मिर्जा ने साल 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह किया था।

हालांकि शोएब मलिक से निकाह करने के बाद भी सानिया भारत की ओर से ही खेलती हैं। सानिया मिर्जा कई बार कह चुकी हैं कि उन्होंने भारत-पाकिस्तान के आपसी रिश्ते सुलझाने के लिए शोएब से शादी नहीं की हैं। इसके बावजूद आए दिन उनके परिवार और निजी रिश्तों को दो राष्ट्रों की आपसी लड़ाई में घसीट लिया जाता है।

पाक से बदला लेने को बेताब भारत

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध राजनीतिक तनाव के चलते लंबे समय से टूटे हुए हैं। दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी या एशियाई टूर्नामेंट में ही खेलती हैं। दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला एक साल से अधिक समय पहले जून 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हुआ था। इंग्लैंड में हुए उस मैच में पाकिस्तानी टीम ने भारत को 180 रन से हराकर खिताबी जीत हासिल की थी। हालांकि ग्रुप चरण में भारत ने पाकिस्तान को 124 रन से हराया था।

भारतीय टीम उस खिताबी हार का बदला लेने को बेकरार होगी। इतने समय बाद हो रहे इस मुकाबले का सबको बेसब्री से इंतजार था, जो अब पूरा होने जा रहा है। वैसे, भारत यहां सबसे ज्यादा छह बार खिताब अपने नाम कर चुका है। विराट की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे रोहित शर्मा के पास मौका है कि वह टीम को पाक के खिलाफ जीत दिलाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here