मुज़फ्फरनगर दंगे के आरोपी भाजपा नेता संगीत सोम ने बोले अमित शाह के बोल, कहा यूपी का अगला चुनाव हिन्दुस्तान और पाकिस्तान के बीच जंग जैसा

0

अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले बीजेपी विधायक संगीत सोम ने फिर से विवादित बोल बोले हैं। मेरठ की एक रैली में सोम ने कहा कि यूपी का अगला चुनाव हिन्दुस्तान और पाकिस्तान के बीच जंग की तरह है।

इसमें बीजेपी को हराना यहां पाकिस्तान बनाने के बराबर है। गैर-भाजपाई दलों में इस बयान की तीखी प्रतिक्रिया हुई और भाजपा का कहना है कि वह इस बयान की समीक्षा कर रही है।

मुज़फ्फरनगर दंगे के आरोपी, संगीत सोम को यह लगता है कि यूपी विधानसभा चुनावों में अगर बीजेपी जीती तो हिन्दुस्तान जीतेगा। लेकिन अगर गैर बीजेपी पार्टी जीती तो यह जीत पाकिस्तान की होगी।

ठीक यही बोल बिहार चुनाव के समय भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के थे जब उन्होंने कहा था कि भाजपा के हारने की सूरत में पाकिस्तान में पटाखें चोदे जाएंगे।  शाह के इस बयां को चुनाव से पहले वोटरों के ध्रुवीकरण की कोशिश मानी हाई थी।

सोम का ये बयां इस लिए अहम् है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव होने वाले हैं और भाजपा किसी भी हाल में यहाँ सत्ता में आना चाहती है। केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार को लगता है कि उसकी परफोंमेंस ऐसी नहीं है जिस के डैम पर वोटर्स भाजपा को 2014 जैसी कामयाबी देने वाले हों।

2014 के लोक सभा चुनाव में भाजपा को 80 सीटों में से 71 में कामयाबी हाथ लगी थी।

संगीत सोम ने कहा कि यहां लड़ाई हिन्दुस्तान और पाकिस्तान की है, ये ध्यान रखिए एक तरफ़ पाकिस्तान है, एक तरफ़ हिंदुस्तान है। तुम्हें क्या करना है ये सोच लो। क्या करना है? एकतरफ़ा कर लो मामला।

संगीत सोम मेरठ की सरधाना सीट से एमएलए हैं। मुजफ्फरनगर दंगों में भी उनका नाम आया है और वह मानते हैं कि अगर वह हार गए और उनकी जगह बीएसपी के इमरान यकूब जीत गए तो भी यहां पाकिस्तान बन जाएगा।

संगीत सोम ने कहा कि भाजपा की एक तरफ़ा जीत है, अगर कोई थोड़ा बहुत चुनाव में रहेगी तो बसपा रहेगी। इसमे कितनी सच्चाई है ये तो चुनावों के नतीजो के बाद पता चलेगा।  सपा वालो  ने कहा कि हम तो हार ही गए, पर हमें तो ये विधायक हराना है। विधायक को हरा के क्या पाकिस्तान बनाना है, मुझे बता दो। संगीत सोम के इस बयान को लेकर गैर भाजपाई दलों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

यूपी सरकार में राज्यमंत्री नावेद सिद्धीकी ने कहा कि जिस तरह की वह बात कर रहे हैं मुल्क को बांटने की बात कर रहे हैं। वह कहीं न कहीं से यह हिन्दुस्तान पाकिस्तान का मुद्दा लेकर आ रहे हैं। पाकिस्तान किसको कह रहे हैं इस देश के अंदर, वह पाकिस्तान एक कौम को कह रहे हैं।

यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ये भाजपा नहीं कह रही है और भाजपा इस बात का समर्थन नही करती हैं, लेकिन हम इस बयान की समीक्षा करेंगे। उसके बाद ही कोई निर्णय लेंगे।

LEAVE A REPLY