सेक्स टेप मामला: संदीप कुमार के निजी सचिव से फिर हुई पूछताछ

0

बख्रास्त किए गए दिल्ली के मंत्री संदीप कुमार के निजी सचिव से संदीप के खिलाफ दर्ज बलात्कार के मामले के सिलसिले में पुलिस ने आज फिर पूछताछ की।

‘सेक्स टेप’ स्कैंडल में फंसे संदीप ने आरोप लगाया है कि उनका निजी सचिव प्रवीण कुमार उन्हें ‘ब्लैकमेल’ कर रहा था और उनकी सार्वजनिक छवि बर्बाद करने की धमकी दे रहा था।

भाषा की खबर के अनुसार, पुलिस को संदेह है कि आपत्तिजनक वीडियो प्रवीण ने ही लीक किया है। इस वीडियो में संदीप एक महिला के साथ आपत्तिजनक दशा में दिख रहे हैं।

पुलिस ने प्रवीण को पूछताछ के लिए कल दिल्ली सचिवालय से हिरासत में लिया था और देर रात छोड़ दिया । उन्हें आज फिर बुलाया गया।

वैसे संदीप ने दावा किया है कि वह निर्दोष हैं और प्रवीण ने उन्हें ब्लैकमेल करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस इस मामले में प्रवीण की भूमिका की ओर इशारा करने वाले मजबूत सुराग नहीं ढूढ पाये हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रवीण को गिरफ्तार नहीं किया गया है क्योंकि उसके खिलाफ अभियोजनयोग्य साक्ष्य नहीं मिले हैं।

पुलिस को इस वीडियो के सोशल मीडिया पर फैल जाने की भी चिंता सता रही है। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘चूंकि पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया है, अतएव पुलिस को उसपर मंडरा रहे संभावित खतरे की भी चिंता है। ’’ पुलिस इस वीडियो के प्रसार को रोकने के लिए आर्थिक अपराध शाखा की साइबर इकाई से मदद मांग सकती है।

अधिकारी ने कहा, ‘‘प्राथमिकता उस उपकरण को ढूंढना है जिसका उपयोग वीडियो बनाने के लिए किया गया था। उपकरण मिल जाने के बाद उसे सीडी के साथ फोरेंसिक परीक्षण के लिए भेजा जाएगा।’’

LEAVE A REPLY