भारत में विमान के अंदर सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 के इस्तेमाल पर पाबंदी

0

विमानन नियामक डीजीसीए ने स्मार्टफोन की बैटरी में विस्फोट होने की कई घटनाओं के बाद विमान यात्रियों को शुक्रवार को सलाह दी कि सफर के दौरान विमान में सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 ‘चार्ज या स्विच ऑन’ न करें।

भाषा की खबर के अनुसार, नागर विमानन महानिदेशक बीएस भुल्लर ने एक सार्वजनिक नोटिस में कहा, ‘दुनिया भर में गैलेक्सी नोट 7 की बैटरी की समस्या से जुड़ी हालिया घटनाओं के आलोक में यात्रियों और एयरलाइनों को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी जाती है कि वे गैलेक्सी नोट 7 मोबाइल फोन विमान में सफर के दौरान चार्ज या ‘टर्न ऑन’ ना करें।’

Also Read:  सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला: चुनाव में धर्म, जाति के नाम पर वोट मांगना गैरकानूनी
Congress advt 2

डीजीसीए ने यात्रियों और एयरलाइनों को यह सलाह भी दी है कि वे किसी ‘चेक्ड’ सामान में इसे नहीं डालें. डीजीसीए ने कहा है कि किसी विमान में गैलेक्सी नोट 7 के इस्तेमाल या इसे ले जाने पर निषेध विमान परिचालन और इसमें सवार लोगों की सुरक्षा के लिए है।

Also Read:  मोदी सरकार पर बढ़ा देश के लोगों का भरोसा, अमेरिका-ब्रिटेन को भी छोड़ा पीछे

गौरतलब है कि बाजार में आने के महज दो हफ्ते बाद ही कुछ गैलेक्सी नोट 7 मोबाइल फोन की बैटरियों में विस्फोट होने और आग लगने की घटना के बाद सैमसंग ने पिछले हफ्ते इन्हें वापस मंगाया था. सैमसंग ने बताया कि आग लगने या विस्फोट होने की नोट 7 की 35 घटनाओं की पुष्टि हुई है।

Also Read:  मंदिर के सामने भीख मांगने को मजबूर रूसी पर्यटक की मदद को आगे आईं सुषमा स्वराज, जानें क्या है पूरा मामला?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here