भारत में विमान के अंदर सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 के इस्तेमाल पर पाबंदी

0

विमानन नियामक डीजीसीए ने स्मार्टफोन की बैटरी में विस्फोट होने की कई घटनाओं के बाद विमान यात्रियों को शुक्रवार को सलाह दी कि सफर के दौरान विमान में सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 ‘चार्ज या स्विच ऑन’ न करें।

भाषा की खबर के अनुसार, नागर विमानन महानिदेशक बीएस भुल्लर ने एक सार्वजनिक नोटिस में कहा, ‘दुनिया भर में गैलेक्सी नोट 7 की बैटरी की समस्या से जुड़ी हालिया घटनाओं के आलोक में यात्रियों और एयरलाइनों को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी जाती है कि वे गैलेक्सी नोट 7 मोबाइल फोन विमान में सफर के दौरान चार्ज या ‘टर्न ऑन’ ना करें।’

Also Read:  Not liable to pay Rs 6,000 cr debt to banks, says Vijay Mallya's Kingfisher Airlines

डीजीसीए ने यात्रियों और एयरलाइनों को यह सलाह भी दी है कि वे किसी ‘चेक्ड’ सामान में इसे नहीं डालें. डीजीसीए ने कहा है कि किसी विमान में गैलेक्सी नोट 7 के इस्तेमाल या इसे ले जाने पर निषेध विमान परिचालन और इसमें सवार लोगों की सुरक्षा के लिए है।

Also Read:  No Karachi-Mumbai PIA flight from tomorrow: official

गौरतलब है कि बाजार में आने के महज दो हफ्ते बाद ही कुछ गैलेक्सी नोट 7 मोबाइल फोन की बैटरियों में विस्फोट होने और आग लगने की घटना के बाद सैमसंग ने पिछले हफ्ते इन्हें वापस मंगाया था. सैमसंग ने बताया कि आग लगने या विस्फोट होने की नोट 7 की 35 घटनाओं की पुष्टि हुई है।

Also Read:  गया के आदित्य हत्याकांड का आरोपी रॉकी गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here