सामिया इमाद फारूकी बनी देश का गौरव, अंडर-15 एशियाई जूनियर चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण पदक

0

रविवार को एशियाई जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप-2017 में हैदराबाद निवासीभारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सामिया इमाद फारूकी ने यू-15 महिला एकल वर्ग में स्वर्ण जीतकर इतिहास रच दिया। सामिया ने थू वुन ना नेशनल इंडोर स्टेडियम में हुए फाइनल में इंडोनेशिया की विदजाजा स्टेफानी को 15-21, 21-17, 21-19 से हराया।

सामिया इमाद

आपको बता दे कि सामिया ने हमवतन आशी रावत को सीधे गेम में हराकर एशिया जूनियर चैंपियनशिप के अंडर 15 महिला एकल फाइनल में जगह बनाई थी। सामिया ने आशी को सिर्फ 23 मिनट में 21-9 21-18 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था जिसके बाद उनका उनका सामना इंडोनेशिया की विदजाजा स्टेफनी से हुआ था।

देश को गौरव दिलाने के बाद और इस शानदार मैच को जीतने के बाद सामिया ने बताया कि खेल के शुरू में मुझे कुछ घबराहट महसूस हुई थी लेकिन फिर जब मेरे कोच ने विश्वास दिलाया कि मैं यह जीत लूंगी तो मैंने खुद को संगठित किया और अपनी प्रतिद्वंद्वी को बड़ी चुनौति दी।

उन्होंने कहा कि हालांकि यह खेल मेरे लिए काफी मुश्किलों भरा था लेकिन मैंने पूरे खेल के दौरान अपना धीरज बनाए रखा और जीतती चली गई। मुझे बेहद खुशी है कि मैंने अपने देश के लिए स्वर्ण जीता। देश के लिए ऐसा कर पाने पर मैं बेहद फर्क महसूस कर रही हूं।

भारतीय दल द्वारा जीते गए चार पदकों पर खुशी जाहिर करते हुए भारतीय बैडमिंटन संघ के महासचिव अनूप नारंग ने कहा, ‘हमें कोच संजय और पूरे प्रतिनिधिमंडल पर गर्व है। यह शानदार प्रदर्शन है। भारतीय दल ने टूर्नामेंट में इतिहास रचा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here