‘फर्जी न्यूज’ के जरिए NDTV को घेरने के चक्कर में खुद ट्रोल हो गए BJP नेता संबित पात्रा

0

अंग्रेजी न्यूज चैनल एनडीटीवी की एंकर निधि राजदान द्वारा अपने लाइव शो से बाहर निकालने के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के प्रवक्ता संबित पात्रा एक बार फिर फर्जी न्यूज को शेयर कर मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर पात्रा इस कदर ट्रोल हो रहे हैं कि उनको जवाब देना मुश्किल हो गया है।

फोटो: @sambitswaraj

दरअसल, संबित पात्रा ने रविवार(11 जून) को पाकिस्तानी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इस्लामाबाद की एक खबर को ट्वीट करते हुए एनडीटीवी पर हमला बोलने की पूरी कोशिश की, हालांकि मामला उलटा पड़ गया और अब वह खुद कटघरे में खड़े हो गए हैं। यह मामला इतना आगे बढ़ गया है कि अब एनडीटीवी ने संबित पात्रा से इस ट्वीट पर सफाई मांग ली है।

संबित पात्रा ने टाइम्स ऑफ इस्लामाबाद के जिस खबर को ट्वीट किया है, उसमे बताया गया है कि एनडीटीवी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘मेक इन इंडिया’ पूरी तरह फेल सबित हुआ है। पात्रा ने इसी खबर के लिंक को शेयर करते हुए एनडीटीवी को कटघरे में खड़ा करने की नाकाम कोशिश किए, लेकिन मामला उल्टा पड़ गया।दरअसल, पात्रा ने जिस खबर के लिंक को ‘कोट’ करके एनडीटीवी को घेरने की कोशिश किए उस खबर से एनडीटीवी का दूर-दूर तक कोई संबंध ही नहीं है। क्योंकि यह लेख कांग्रेस नेता व पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के लिए लिखा था। लेकिन टाइम्स आफ इस्लामाबाद ने इंडियन एक्सप्रेस की जगह एनडीटीवी का हवाला देकर इस खबर को ट्वीट कर दिया।

हालांकि, बाद में एनडीटीवी की आपत्ति के बाद टाइम्स आफ इस्लामाबाद ने अपनी गलती सुधारते हुए एनडीटीवी का नाम हटाकर इंडियन एक्सप्रेस का हवाला दे दिया है। हालांकि, संबित पात्रा को अपनी गलती सुधारने का मौका न देते हुए एनडीटीवी ने उनके ट्वीट पर जोरदार तरीके से आपत्ति जताई है और बीजेपी नेता से इस झूठी को शेयर करने पर सफाई मांगी है।

बता दें कि इससे पहले भी संबित पात्रा और एनडीटीवी के बीच घमासान हो चुका है। पिछले दिनों बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को एनडीटीवी की एंकर निधि राजदान ने अपने लाइव शो से बाहर निकाल दिया था। जिसका वीडियो ट्विटर और फेसबुक पर वायरल हो गया था। यह घटना 1 जून की है, जब दोनों के बीच घमासान हो गया था।

एनडीटीवी के शो में गोहत्या और पशुओं की खरीद-बिक्री के बैन को लेकर केंद्र सरकार द्वारा जारी अधिसूचना सहित बीफ पार्टी का विरोध होने पर मेघालय में एक बीजेपी नेता द्वारा पार्टी छोड़ने को लेकर डिबेट हो रहा था। इस दौरान बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और एंकर निधि राजदान के बीच तीखी बहस होने लगी। दोनों के बीच यह बहस इतना आगे बढ़ गया कि राजदान ने लाइव शो में ही संबित पात्रा को शो से बाहर निकाल दिया।

वहीं, 5 जून को वरिष्ठ पत्रकार और NDTV के सह-संस्थापक और कार्यकारी सह-अध्यक्ष प्रणय रॉय के आवास और कार्यालयों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने छापेमारी की थी। जिसे लेकर कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने विरोध करते हुए इसे प्रेस की आजादी पर हमला बताया था। यह छापेमारी प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय पर कथित फंड डायवर्जन तथा बैंक से धोखाधड़ी के आरोप में की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here