‘विकास’ के नाम पर वोट डाल ट्रोल हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा, यूजर ने पूछा- ‘आपने राष्ट्रवाद के लिए वोट नहीं दिया’

0

अपने विवादित बयानों की वजह से अक्सर ख़बरों में बने रहने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और ओडिशा के पुरी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के प्रत्याशी संबित पात्रा ने रविवार को दिल्ली में अपना वोट डाला। हालांकि, अपना वोट डालने के बाद संबित पात्रा एक बार फिर से सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए और लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरु कर दिया।

पुरी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के प्रत्याशी संबित पात्रा ने रविवार(12 मई) को अपना वोट डालने के बाद अपनी स्याही लगी उंगली एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर की। तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “मैंने विकास के लिए मतदान किया है…।” उन्हें इस बात का एहसास भी नहीं होगा कि सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें इस तस्वीर या कैप्शन के लिए उन्हें अपना निशाना बना लेगें।

जैसे ही संबित पात्रा ने ट्विटर पर अपनी तस्वीर शेयर की कि यूजर्स ने उनसे पूछना शुरु कर दिया कि क्या ‘विकास’ से उनका मतलब है कि उन्होंने भाजपा के खिलाफ मतदान किया क्योंकि इस साल के चुनावों में भाजपा का अभियान राष्ट्रवाद और धार्मिक ध्रुवीकरण के नाम पर था।

एक यूजर ने लिखा, “लगता है कांग्रेस को वोट दे आया।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “मतलब तुमने भाजपा को वोट नहीं दिया क्या पुत्र?” एक अन्य यूजर ने लिखा, चल हट… झूठा कहीं का! कहता है विकास के लिये वोट किया!! बीजेपी को मतलब विनाश को वोट।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “आपने राष्ट्रवाद के लिए वोट नहीं दिया सर जी।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “उसी डेवलेपमेन्ट के लिए जो आपने ओएनजीसी में बतौर निदेशक किया है।या देश में बहस की भाषा का जो विकास आपने किया है।” बता दें कि, इसी तरह तमाम यूजर्स उनके ट्वीट पर कई प्रतिक्रिया दे रहें है।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

इस बीच, संबित पात्रा ने कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के उस बयान पर भी पलटवार किया जिसमें उन्होंने कथित तौर पर उनके नाम की खिल्ली उड़ाई थी। पात्रा ने ट्वीट कर लिखा, सिद्धू ने मेरे सरनेम का यह कहकर मजाक उड़ाया… वो कौन है पटरा टटरा… ओह हो पात्रा… मेंढक की तरह टर टर … वह हमेशा मुझे निशाना बना सकते थे..लेकिन एक “ओडिया” उपनाम क्यों?

इसके बाद पात्रा ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘वह कहने की हिम्मत नहीं करेगा वो कौन है…“Maino” ..faino ..Ohh Antonio Maino..। बल्कि वह भारतीयों को ‘काले अंग्रेज’ के नाम से बुलाते है। सिंधु जी हिम्मत है तो एक बार इटालीयन surname का मज़ाक़ उड़ा के दिखाओ तो जाने ..”

बता दें कि अभी हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू ने एक चुनावी भाषण में बीजेपी नेता पर निशाना साधते हुए कहा था कि संबित पात्रा मौसमी मेंढक की तरह टर्र..टर्र..टर्र.. करता है, तो कोयल चुप रहती है। हाथी चले बीच बाज़ार, आवाज़ें आएं एक हज़ार।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here