LIVE टीवी डिबेट के दैरान रोहित सरदाना को ‘अमीश भाई’ संबोधित कर ट्रोल हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा, AAP सांसद संजय सिंह ने भी साधा निशाना

0

अपने विवादित बयानों की वजह से अक्सर ख़बरों में बने रहने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा एक बार फिर से सोशल मीडया यूजर्स के निशाने पर आ गए। दरअसल, समाचार चैनल आजतक पर एक चर्चा के दौरान संबित पात्रा ने गलती से कार्यक्रम का एंकरिंग कर रहे रोहित सरदाना को ‘अमीश’ कहकर संबोधित कर दिया जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग जमकर उनका मजाक उड़ा रहे हैं। इस कार्यक्रम का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

पुरी
फाइल फोटो: संबित पात्रा

 

गौरतलब है कि, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को समाप्त करने के लिए रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना की और कहा कि यदि जम्मू कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता तो भगवा पार्टी इस राज्य का विशेष दर्जा ‘‘नहीं छीनती।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने अपनी ताकत से अनुच्छेद को समाप्त किया। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर अस्थिर है और अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसियां इस अशांत स्थिति को कवर कर रही हैं लेकिन भारतीय मीडिया घराने ऐसा नहीं कर रहे हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया था कि यदि जम्मू कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता तो भाजपा कभी भी ऐसा नहीं करती। उन्होंने ऐसा केवल इसलिए किया क्योंकि यह मुस्लिम बहुल है। पी चिदंबरम के इस बयान की जमकर चर्चा हो रहीं है, सोमवार को लगभग सभी भारतीय समाचार चैनलों पर उनके इस बयान की डिबेट हुआ। इस बीच, समाचार चैनल आजतक पर भी पूर्व केंद्रीय मंत्री के बयान पर चर्चा हो रहीं थी।

LIVE टीवी डिबेट के दैरान पी चिदंबरम के बयान पर रोहित सरदाना ने संबित पात्रा से पूछा, “क्या 370 हटाने का फैसला धर्म देखकर लिया? हिंदू ज्यादा होते तो नहीं हटाते 370?” इस पर संबित पात्रा ने जवाब देते हुए गलती से रोहित सरदाना को अमीश (न्यूज 18 इंडिया के एंकर अमीश देवगन) भाई कहकर संबोधित कर दिया। इसके बाद रोहित ने कहा कि अमीश भाई तो दूसरी जगह हैं। फिलहाल, सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और लोग अपने-अपने अंदाज में मजे ले रहे हैं।

राजधानी दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी ट्वीट कर तंज कसा है। संजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा, “टीवी ऐंकर की ऐसी दुर्दशा कभी नही हुई होगी भाजपाई हर चैनल पर अपने भाइयों को कैसे याद करते हैं देखिए संबित पात्रा ने रोहित सरदाना को अमीश भाई बोल दिया तो सरदाना ने याद दिलाया वो आपको दूसरे चैनल पर मिलेंगे यहाँ आपकी सेवा में मैं हूँ SIr”

भारत ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को सोमवार को हटा दिया है और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here