“डॉक्टर होते हुए भारतीय लिखना नहीं आता, तुम्हे शर्म आनी चाहिए”, गलत हिंदी लिखने पर बुरी तरह ट्रोल हुए BJP प्रवक्ता संबित पात्रा

0

हमेशा अपने बयानों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा एक बार फिर से सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए है, लोग उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं। दरअसल, इस बार संबित पात्रा गलत हिंदी लिखने को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं। यूजर्स भाजपा प्रवक्ता पर निशाना साधते हुए कह रहे हैं कि, एक डॉक्टर की डिग्री लेकर भी आप सही हिंदी नहीं लिख सकते है। वहीं, कुछ यूजर्स ने तो उन्हें अनपढ़ तक कह रहे हैं।

संबित पात्रा
फाइल फोटो

दरअसल, भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने शुक्रवार (8 मई) को हिंदी में एक ट्वीट किया था। अपने इस ट्वीट में संबित पात्रा ने हिंदी के अक्षर गलत लिखे तो वहीं एक जगह पर मात्राएं भी गलत लगा दी। संबित पात्रा ने अपने ट्वीट में लिखा था, “साथ दिन दुनिया देखेगी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का “महामिशन” #VandeBharatMission भारत ऐसे लाएगा हज़ारों भरतियों को:”

दरअसल, संबित पात्रा ने अपने इस ट्वीट में ‘सात’ की जगह ‘साथ’ लिखा था। वहीं, ‘भारतीयों’ की जगह ‘भरतियों’ लिख दिया था। गलत हिंदी लिखने को लेकर संबित पात्रा सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए, लोगों ने उन्हें बुरी तरह ट्रोल करना शुरु कर दिया।

संबित पात्रा के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा, “अब भी किसी को पुछना है डिग्री असली है या फर्जी… ?” एक अन्य यूजर ने लिखा, “लिखने के अंदाज से पता चलता है डिग्री कैसी होगी”। एक अन्य यूजर ने लिखा, “*भारत* का नाम इज्जत से लिख जाहिल फ़र्ज़ी देशभक्त”।

एक अन्य यूजर ने लिखा, “पूरी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी का प्रवक्ता और डॉक्टर होते हुए इसको भारतीय नहीं लिखना आता कितनी दुख की बात है तुम्हे शर्म आनी चाहिए”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “अबे अनपढ़ सात होता है ना की साथ। पता नही पढ़ा लिखा भी है या व्हाट्सएप यूनिवर्सटी का dr. है?? घटिया आदमी वो जो 16 मजदूर रेल से कट कर मर गये दो शब्द उसके लिये भी बोल लेता?” बता दें कि, इसी तरह तमाम यूजर्स संबित पात्रा के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

देखें कुछ ऐसे ही ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here