हिन्दी दिवस के दिन ‘राहुल गांधी के बारे में’ गलत ‘हिन्दी’ लिखे जाने पर संबित पात्रा हो गए ट्रोल

0

आज हिन्दी दिवस के मौके पर देश के सभी बड़े नेताओं ने जोरदार ट्वीट कर अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की और देशवासियों को बधाई संदेश दिए। सोशल मीडिया पर नेताओं के ट्वीट वायरल हो गए। लेकिन इन सबसे अलग बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने हिन्दी दिवस वाले दिन राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए ट्वीट किया और गलत हिन्दी लिख दी जिसके बाद वह सोशल मीडिया पर एक बार फिर से ट्रोल हो गए।

मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी पर जोरदार हमला बोलते हुए एक स्पष्ट बयान में, कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि 2012 के दौरान अहंकार उनकी पार्टी में शामिल हो गया था, जब उन्होंने लोगों के साथ मिलना-जुलना बंद कर दिया था।

अमेरिका के बार्कले यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया के छात्रों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी में वंशवाद की राजनीति से जुड़े एक सवाल पर कहाथा कि भारत को वंश चला रहे हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कई जाने-माने परिवारों में जन्मे लोगों का जिक्र करते हुए कहा कि भारत में अधिकतर दलों में यह समस्या है। उन्होंने अपने भाषण में तमाम उदाहरण देते हुए अखिलेश यादव, स्टालिन, मुकेश और अनिल अंबानी, यहां तक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन का भी नाम लिया था।

इसके बाद बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री पर उनका तंज कसना कोई नया नहीं है। उन्हें पता नहीं है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश की निंदा करना कितना उचित और अनुचित है।

लेकिन ताजा मामले में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीटर पर लिखा कि कालिक के डिब्बे के साथ युवराज पहुँचे अमेरिका।

दरअसल संबित पात्रा ने अपना ट्वीट करते हुए एक कार्टून का सहारा लिया था जिसमें दिखाया गया है कि साकेंतिक रूप से भारत के नक्शे पर कालिख पोती जा रही है।

संबित पात्रा कालिख पोते जाने की बात कहना चाह रहे थे लेकिन उन्होंने कालिख शब्द को कालिक लिख दिया जिसके बाद वह ट्रोल हुए। लोगों ने उनके इस गलत हिन्दी ट्वीट को निशाने पर लेते हुए कई मजेदार वार संबित पात्रा पर किए।

https://twitter.com/vivekshukla1781/status/908258209722359809

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here