…जब लाइव डिबेट के दौरान BJP प्रवक्ता संबित पात्रा को एंकर से मांगनी पड़ी माफी, जानें पूरा मामला

0

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये में लगातार रिकॉर्ड तोड़ गिरावट जारी है। हालांकि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के लिए यही एक बुरी खबर नहीं है बल्कि रुपए की विनिमय दर में गिरावट और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में तेज उछाल के बीच देश में पेट्रोल तथा डीजल की कीमतें भी अपने सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर पहुंच गई हैं। देशभर में पट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को लेकर हाहाकार मचा हुआ है।

संबित पात्रा
फाइल फोटो: @sambitswaraj

आम जनता मोदी सरकार पर लगातार हमला बोल रही है। इस साल देश के कई बीजेपी शासित राज्यों और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार कोई कड़ा कदम नहीं उठाती है कि बीजेपी के लिए यह मुद्दा मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं। देश भर के टीवी चैनलों पर बीजेपी नेताओं से इस मुद्दे पर तीखे सवाल पूछे जा रहे हैं, जिसका जवाब देना पार्टी प्रवक्ताओं को भारी पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है।

संबित पात्रा को एंकर से मांगनी पड़ी माफी

तेल की आसमान छूती कीमतों को लेकर मंगलवार को एक राष्ट्रीय समाचार चैनल पर डिबेट के दौरान कुछ ऐसा मिस्टेक हुआ कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को माफी तक मांगनी पड़ गई। दरअसल न्यूज चैनल ‘आज तक’ पर ‘दंगल’ कार्यक्रम के दौरान पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर डिबेट हो रहा था। इस कार्यक्रम में मशहूर एंकर रोहित सरदाना एंकरिंग कर रहे थे।

डिबेट के दौरान तेल की बढ़ी हुई कीमतों का कारण गिनाते समय संबित पात्रा ने गलती से रोहित सरदाना को सुमित जी कहकर संबोधित कर दिया। जिस पर रोहित सरदाना ने बीजेपी प्रवक्ता को बीच में ही टोकते हुए कहा कि सुमित जी यहां नहीं हैं… मैं रोहित हूं…जिसके बाद संबित पात्रा ने भी फौरन बात को संभालते हुए एंकर से माफी मांग ली। बता दें कि संबित पात्रा न्यूज 18 टीवी चैनल की डिबेट में भी हिस्सा लेते रहते हैं और वहां शो की एंकरिंग सुमित अवस्थी करते हैं। यही वजह है कि संबित पात्रा रोहित के बजाए सुमित जी कह गए।

पेट्रोल जब होगा 100 के पार, तब जागेगी मोदी सरकार?देखिए #Dangal Rohit Sardana के साथ.#ATLivestream

Posted by Aaj Tak on Tuesday, 4 September 2018

बीजेपी प्रवक्ता ने गिराए 3 कारण

कार्यक्रम की शुरूआत करते ही एंकर रोहित सरदाना ने हाथ जोड़ते हुए संबित पात्रा से कहा कि हाथ जोड़कर या पैर पकड़कर कैसे देश की जनता आपसे गुजारिश करे कि सरकार पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से राहत दिला दें? इसके जवाब में संबित पात्रा ने 3 कारण गिनाए। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि विपक्ष का यह आरोप बिल्कुल गलत है कि हमारी नीतियों की वजह से तेल के दाम बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के बढ़ती तेल की कीमतों का पहला कारण तेल उत्पादक देशों द्वारा कच्चे तेल के प्रोडक्शन में लाई गई कमी है, जिससे तेल की कीमतें बढ़ गई हैं।

संबित पात्रा ने दूसरा कारण बताया कि ईरान और वेनेजुएला में क्राइसिस रहा है जो तेल उत्पादक देश हैं। अमेरिका ने ईरान पर कई आर्थिक प्रतिबंध लगाए हुए हैं, जिससे भी भारत में तेल के दामों पर असर पड़ा है। क्योंकि भारत 80 फीसदी तेल खरीदती है। और तीसरा कारण बताते हुए बीजेपी प्रवक्ता डॉलर के मुकाबले रुपए की कीमत में आई ऐतिहासिक गिरावट को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि हालांकि अन्य देश के मुकाबले हमारे रुपया मजबूत है। उन्होंने देश की जनता को भरोसा दिलाया कि जल्द से जल्द इसे लेकर कोई कदम उठाया जाएगा।

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here