संबित पात्रा ने पुरी में स्ट्रांगरूम से ईवीएम कंट्रोल यूनिट चोरी होने का लगाया आरोप, कहा- लोकतंत्र की हत्या करने की साजिश

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और ओडिशा के पुरी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के प्रत्याशी संबित पात्रा ने सनसनीखेज आरोप लगाया है कि पुरी में एक स्ट्रांगरूम से ईवीएम कंट्रोल यूनिट गायब हो गई है। उन्होंने कहा कि यह संकेत है कि ओडिशा की सत्तारूढ़ सरकार लोकतंत्र की भावना की हत्या करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों से मिली हुई है!

संबित पात्रा
फाइल फोटो: संबित पात्रा

संबित पात्रा ने ट्वीट कर लिखा, “लोकतंत्र की भावना की हत्या करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत से बीजद द्वारा अपनाए गए इस तरह के भद्दे साधनों से मैं बेहद दुखी हूं! ईवीएम कंट्रोल यूनिट की कल्पना करें कि स्ट्रांग रूम से गायब है!! चुनाव आयोग को इस तरह के गलत कामों पर ध्यान देना चाहिए।” बता दें कि, पात्रा ने अपने इस ट्वीट में चुनाव आयोग को भी टैग किया है।

पात्रा ने कहा कि वह इस मामले को लेकर चुनाव आयोग से औपचारिक शिकायत भी कर सकते हैं। उन्होंने एक अखबार को बताया कि वह ओडिशा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को एक औपचारिक शिकायत दर्ज करने की संभावना तलाश रहे थे।

डेक्कन क्रॉनिकल के अनुसार, ओडिशा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने स्वीकार किया कि ब्रह्मगिरि विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र (एसी) के तहत बूथ नंबर 62 से एक नियंत्रण इकाई गायब थी।’ कुमार ने कहा कि 23 अप्रैल को तीसरे चरण के मतदान के बाद ईवीएम प्राप्त हुए और उन्हें मजबूत कमरे में रखे गए। लेकिन विशेष नियंत्रण इकाई को निर्दिष्ट स्ट्रांग रूम में नहीं रखा गया था

टीवी डिबेट में अकसर मुखर दिखने वाले बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा भी इस बार चुनाव मैदान में हैं। ओडिशा के पुरी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार के रूप में संबित पात्रा के नाम की घोषणा के बाद से वह नियमित रूप से खबरों में बने हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here