‘मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं’, राहुल गांधी के बयान पर BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने किया पटलवार

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने सावरकर वाले बयान को लेकर राहुल गांधी पर पलटवार किया है। संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि, भले ही राहुल गांधी 100 जन्म ले लें लेकिन वह कभी राहुल सावरकर नहीं बन सकते। भाजपा अब उन्हें ‘राहुल थोडा शर्म कर’ के नाम से बुलाएगी।

संबित पात्रा

समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए संबित पात्रा ने कहा, “भले ही राहुल गांधी 100 जन्म लेते हैं लेकिन वह राहुल सावरकर नहीं हो सकते। सावरकर ‘वीर’ थे, देशभक्त थे और बलिदानी थे। राहुल गांधी अनुच्छेद 370, हवाई हमले, सर्जिकल स्ट्राइक और सीएबी पर पाकिस्तान की भाषा इस्तेमाल करते है। वो ‘वीर’ नहीं हो सकते, सावरकर के बराबर नहीं हो सकते।”

संबित पात्रा ने आगे कहा, “अगर वह (राहुल गांधी) एक नया नाम चाहते हैं, तो आज के बाद बीजेपी उन्हें ‘राहुल थोडा शर्म कर’ के नाम से बुलाएगी। उन्हें वास्तव में थोड़ी शर्म करनी चाहिए, एक व्यक्ति जो ‘मेक इन इंडिया’ की तुलना ‘रेप इन इंडिया’ से करता है, उसने शर्म और गरिमा की सभी हदें पार कर दी हैं।”

वहीं, राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा कि, “वीर सावरकर तो सच्चे देशभक्त थे… उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता, कोई देशभक्त नहीं बनता… देशभक्त होने के लिए रगों में शुद्ध हिंदुस्तानी रक्त चाहिए। वेश बदलकर बहुतों ने हिंदुस्तान को लूटा है अब यह नहीं होगा। यह तीनों कौन है?? क्या यह तीनों देश के आम नागरिक हैं??”

गौरतलब है कि,  ‘भारत बचाओ’ रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि, “कांग्रेस का कार्यकर्ता किसी से नहीं डरता और देश के लिए जान देने के लिए तैयार रहता है। संसद में भाजपा के लोगों ने कहा कि मैं भाषण के लिए माफी मांगू। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है। मैं सच्चाई के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा। मर जाऊंगा, माफी नहीं मांगूंगा।” राहुल गांधी ने आगे कहा कि, “माफी नरेंद्र मोदी को मांगनी है। नरेंद्र मोदी को देश से माफी मांगनी है। आमित शाह को माफी मांगनी है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here