VIDEO: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘जूते मारने’ वाले विवादित बयान पर संबित पात्रा ने मांगी मांफी

0

राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ अपने बयानों को लेकर अक्सर मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘जूते मारने’ वाले बयान पर खेद जताया है।

संबित पात्रा
फाइल फोटो- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा

गौरतलह है कि, बुधवार को सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो सामने आया और इस पर तुरंत सियासी घमासान जारी हो गया। इस मुद्दे पर गुरुवार (28 जून) को आज तक चैनल के शो ‘हल्ला बोल’ के दौरान बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा सभी मर्यादाये भूल गए और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जूते मारने की बात कर बैठे। इस चर्चा में सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान, मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) केके सिन्हा और मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) बिशंभर दयाल शामिल रहे।

इस शो में संबित पात्रा और राजीव त्यागी आमने-सामने आ गए। बहस के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी ने रक्षा बजट कम करने को लेकर कहा कि बीजेपी वोट के लिए सर्जिकल स्ट्राइक का ढिंढोरा पीट रही है, जबकि कांग्रेस के शासनकाल में भी सर्जिकल स्ट्राइक हुई थीं, लेकिन सेना के नाम पर हमने राजनीति नहीं की।

इसके जवाब में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि अगर सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत न दो, तो कांग्रेस सवाल उठाती है और जब सबूत दिया जाता है, तो कहती है कि राजनीतिक फायदे के लिए वीडियो जारी किया जा रहा है। भड़के बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने लाइव शो के दौरान ही कांग्रेस पार्टी हाय…हाय के नारे लगाने लगे और फिर कहा कि राहुल गांधी को जूते मारो।

संबित पात्रा के इस बयान का राजीव त्यागी ने कड़ा विरोध किया। इतना ही नहीं इसके विरोध में कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी धरने पर बैठ गए और संबित मात्रा से माफी मांगने की बात करने लगे।

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी के कड़े विरोध के बाद सफाई देते हुए संबित पात्रा ने कहा ‘मैं कहना चाहता था कि गद्दारों को जूते मारो, लेकिन गलती से मेरे मुंह से निकल गया कि राहुल गांधी को जूते मारो। कांग्रेस अध्यक्ष के बारे में कुछ शब्द निकल गए थे, उसका मुझे खेद है। हालांकि, कांग्रेस को भी पीएम मोदी को औरंगजेब नहीं करना चाहिए।’

बता दें कि, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में आतंकियों के ठिकानों को सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए खत्म करने के भारत के दावे के करीब दो साल बाद ऑपरेशन का एक वीडियो सामने आया है। सर्जिकल स्ट्राइक सितंबर 2016 में की गई थी।

देखिए वीडियो :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here