VIDEO: संबित पात्रा बोले- “कैराना में इस्लाम तो जीत गया, हिंदू क्यों हार गया?”, लाइव टीवी पर 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए BJP की खतरनाक योजना का किया खुलासा

2

उत्तर प्रदेश में कैराना लोकसभा सीट से उपचुनाव में जीत दर्ज करने वाली राष्ट्रीय लोकदल (आरएलएडी) की उम्मीदवार तबस्सुम हसन के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थकों द्वारा दो समुदाय के बीच नफरत फैलाने वाला एक फर्जी मैसेज सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। उन्होंने शनिवार (2 जून) को इसकी शिकायत पुलिस से भी की है। दरअसल, इस सीट को राजनीतिक रूप से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा था। यही वजह है कि यहां हार से निराश बीजेपी नेता और उनके समर्थकों का एक समूह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लोगों का ध्यान भटकाने के लिए सांप्रदायिक माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

संबित पात्रा
फाइल फोटो: @sambitswaraj

इसका खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि खुद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने की है। संबित पात्रा ने आश्चर्यजनक रूप से दावा है कि कैराना के उपचुनाव में उनकी पार्टी के उम्मीदवार की हार हिंदुओं की हार है और मुस्लिमों की जीत। हिंदी समाचार चैनल न्यूज 24 पर लाइव टीवी डिबेट के दौरान शो के एंकर मानक गुप्ता से कहा, “हिंदुस्तान की राजनीति का एक नियम याद रखिए। अगर धार्मिक आधार पर पोलराइजेशन (ध्रुवीकरण) होता है, एक गुट (मुसलमान) का होता है तो दूसरे गुट (हिंदुओं) का भी होगा।”

संबित पात्रा ने आगे कहा, “मुझे इसमें खेद है कि होना नहीं चाहिए। लेकिन अगर कैराना में एक गुट (मुसलमान) का एकजुट होना हुआ है और उन्होंने एकमुश्त होकर वोट किया है तो याद रखिए पूरे हिंदुस्तान में इसका असर होगा।” इस दौरान एंकर ने जब रोकना चाहा तो बीजेपी प्रवक्त ने आगे कहा, “जब ये शब्द गुजेंगे कि 32 प्रतिशत मुसलमान तो एक हो गया, लेकिन हिंदू कहां गया? इस्लाम तो जीत गया, हिंदू क्यों हार गया? जब ये सवाल गुजेंगे तो हर कोई सोचेगा। मानक गुप्ता भी सोचेगा और संबित पात्रा भी सोचेगा।”

Sambit Patra

WATCH- Sambit Patra reveals BJP's dangerous plan for 2019 and its no Freudian Slip (Video: News24 TV)

Posted by Rifat Jawaid on Saturday, 2 June 2018

तबस्सुम हसन ने दर्ज करवाई शिकायत

बता दें कि कैराना लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस, सपा, बीएसपी और आम आदमी पार्टी के समर्थन से मैदान में उतरीं आरएलएडी प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने बीजेपी प्रत्याशी मृगांका सिंह को मात दी है। लेकिन मृगांका सिंह की हार के बाद तबस्सुम हसन के खिलाफ तरफ-तरफ से झूठी अफवाहें फैलाई जा रही हैं। बीजेपी समर्थक ट्रोलर्स द्वारा सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप्प हसन के नाम से जमकर फर्जी मैसेज शेयर किया जा रहा है।

वायरल फोटो में सबसे ऊपर कैराना से चुनाव जीतने वाली आरएलडी यानि राष्ट्रीय लोक दल की तबस्सुम हसन दिख रही हैं। फोटो के नीचे एक मैसेज लिखा है, ‘ये अल्लाह की जीत है और राम की हार, तबस्सुम बेगम, आरएलडी, कैराना।’ नफरत फैलाने वालों के खिलाफ नवनिर्वाचित सांसद ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है। जनता का रिपोर्टर से बातचीत में तबस्सुम हसन ने शिकायत दर्ज करवाने की पुष्टि की है।

‘जनता का रिपोर्टर’ से बात करते हुए नव निर्वाचित सांसद तबस्सुम हसन ने कहा, ”क्या इस्लाम और राम की कोई लड़ाई चल रही है जो जीत और हार होगी? ये तो उन (बीजेपी और उनके समर्थक) लोगों का प्रोपेगेंडा है जो ऐसी मानसिकता रखते हैं। हम कभी भी ऐसा नहीं कर सकते कि किसी भी धर्म को बुरी बात कहें। आगे ये (बीजेपी) और क्या कर सकते हैं? जब भी इन्हें अपनी मुंह की खानी पड़ी ऐसी ताकतों को इसी तरह से 2019 का रास्ता बनाएंगे। कोई नहीं कह सकता कि मेरे परिवार का कोई आदमी ऐसी कोई हरकत कर सकता है।”

उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संगठन हिन्दू युवा वाहिनी के नेताओं पर यह झूठी खबर फैलाने का आरोप लगाई हैं। उन्होंने दावा किया है कि उनके खिलाफ प्रोपेगेंडा हिन्दू युवा वाहिनी के सदस्यों द्वारा शेयर किया जा रहा है। बता दें कि हिंदू युवा वाहिनी संगठन के संस्थापक यूपी के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं। गोरखपुर से सटे हुए कई जिलों में हिंदू युवा वाहिनी काफी सक्रिय है। लेकिन योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद यह संगठन पूरे राज्य में अपनी सक्रियता बढ़ाने पर जोर दे रहा है।

2 COMMENTS

  1. Comment:बीजेपी को चार साल बाद अब हिन्दु याद आ गया जब उसके खिलाफ मुस्लिम एक हो गये। सरकार ने किया क्या है हम हिन्दुओ के लिये पिछले चार साल में, वही घिनौना खेल खेला जो कांग्रेस ने किया वोट लियेऔर भूल गये। अब नही आयेंगे तुम्हारी बातों में .नोटा को दबाऊंगा लेकिन बीजेपी को वोट नही दूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here