VIDEO: BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने नेहरू-गांधी परिवार को बताया ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’, शो में मचा बवाल

0

हिंदी समाचार चैनल आज तक ने चुनावी माहौल को देखते हुए मध्यप्रदेश के इंदौर में मंगलवार को दर्शकों के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेता राजीव त्यागी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भाग लिया था।

संबित पात्रा

हालांकि, यह कार्यक्रम कुछ ही मिनटों के भीतर एक दूसरे के साथ संघर्ष करने वाले दोनों पक्षों के समर्थकों के साथ एक युद्धक्षेत्र में बदल गया। क्योंकि, संबित पात्रा और राजीव त्यागी दोनों ने क्रमशः नेहरू-गांधी परिवार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था।

दरअसल, बहस के दौरान राजीव त्यागी ने चौकीदार-चौकीदार चिल्लाना शुरू कर दिया। बता दें कि राफेल सौदा विमान विवाद सहित कई घोटालों में पीएम मोदी की भागीदीरी के लिए कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने के लिए नया नारा ‘चौकीदार चोर है’ दिया है। पीएम मोदी ने अपने भाषण में कई बार खुद को देश के चौकीदार (सुरक्षा गार्ड) के रूप में बुलाया है।

राजीव त्यागी के चौकीदार वाले बयान का मुकाबला करने के लिए संबित पात्रा ने कहा कि नेहरू-गांधी परिवार के सदस्य ‘हिंदुस्तान के असली ठग’ थे। उन्होंने कहा, जवाहर लाल नेहरू (भारत का पहला प्रधानमंत्री) हिंदुस्तान का पहला ठग था। इंदिरा गांधी दूसरा ठग था, राजीव गांधी तीसरे ठग थे और सोनिया गांधी चौथे ठग थे। संबित पात्रा ने आगे कहा, यह अभी कह रहें थे चोकिदार मैं कहता हू डकैत कौन है बताओं, यह गांधी परिवार डकैत है।’

संबित पात्रा की भाषा को देखते हुए राजीव त्यागी ने एक बार फिर से चौकीदार चोर है नारे के साथ भीड़ को संबोधित करना शुरू कर दिया। जिसके बाद गुस्सें में संबित पात्रा ने पप्पू, पप्पू चिल्लाया और कहा कि यहां पप्पू आओ। यहां पप्पू कहना कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का अपमान था।

इस बहस के दौरान वहां मौजूद भीड़ भी मच की और बढ़ गई जिससे शो में अराजकता उत्पन्न हो गई। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here