संबित पात्रा ने नरेंद्र मोदी को बताया ‘सुप्रीम लीडर’, यूजर्स बोले- ‘..तो क्या मोदी फिर पीएम बने तो भारत में भी नॉर्थ कोरिया की तरह तानाशाही व्यवस्था लागू होगी?’

1

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और ओडिशा के पुरी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के प्रत्याशी संबित पात्रा एक बार फिर चर्चा में हैं। बता दें कि पुरी संसदीय सीट से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार के रूप में उनके नाम की घोषणा के बाद से वह नियमित रूप से खबरों में बने हुए हैं। इस बीच पात्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत के ‘सर्वोच्च नेता’ के रूप में संबोधित कर एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। पात्रा के इस बयान के बाद लोगों ने निष्कर्ष निकाला है कि यदि बीजेपी इस साल एक बार फिर चुनाव जीत जाती है तो भारत में लोकतंत्र की हत्या होना तय है वह इस बात का पहले ही संकेत दे रहे हैं।

File Photo: @sambitswaraj

NDTV से बात करते हुए पात्रा ने कहा, “पूरे देश में बीजेपी के जो भी प्रत्याशी मैदान में हैं, मोदी जी का ही प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। हम अपने नाम पर चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, बल्कि अपने ‘सुप्रीम लीडर’ (सर्वोच्च नेता) नरेंद्र मोदी के नाम पर चुनाव लड़ रहे हैं।” पात्रा अपने बीजद प्रतिद्वंद्वी पिनाकी मिश्रा के एक आरोप का जवाब दे रहे थे।

दरअसल, एनडीटीवी द्वारा पिनाकी मिश्रा से यह पूछा गया कि आप यहां से कई बार के विजेता रहे हैं, लेकिन इस बार आपका मुकाबला बीजेपी के संबित पात्रा से है। क्या आप चिंतित हैं? इसके जवाब में पिनाकी मिश्रा ने बीजेपी प्रवक्ता पर तंज कसते हुए कहा कि टि्वटर पर यह वायरल हो रहा है कि बीजेपी ने नरेंद्र मोदी का वादा किया था, और संबित पात्रा को भेज दिया, जो बीजेपी सरकार के नमूने हैं। अंतिम फैसला तो जनता को करना है।

देखते ही देखते पात्रा द्वारा पीएम मोदी को सुप्रीम लीडर कहकर संबोधित करने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सोशल मीडिया यूजर्स ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। लोगों ने कहा कि अगर बीजेपी एक बार फिर सत्ता में लौटी तो 23 मई 2019 के बाद भारत में कैसे तानाशाही की शुरुआती होगी पात्रा ने इसी के संकेत दिए हैं।

एक यूजर शुभम IND ने लिखा कि उन्होंने मोदी को पहले ही सुप्रीम लीडर कहना शुरू कर दिया है। वहीं, @rayyyyaaaannnn नाम के एक यूजर ने लिखा, “वाह संबित पात्रा ने मोदी को ‘सुप्रीम लीडर’ कहा। ये भारत है, नार्थ कोरिया या हिटलर का जर्मनी नहीं।” इसके अलावा @rishibagree ने लिखा, “यह तो उसी तरह है जैसे राज ठाकरे ने 2014 के महाराष्ट्र चुनाव में कहा था, “बीजेपी ने नरेंद्र मोदी का वादा किया और देवेंद्र (देवेंद्र फडनवीस) को भेज दिया।”

@ChitranjanGaga1 नाम के एक यूजर ने लिखा, “संबित पात्रा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश का सुप्रीम लीडर बता कर यह ईशारा कर दिया है कि यदि वे पुनः प्रधानमंत्री बने तो भारत में भी नौर्थ कोरिया की तरह तानाशाही व्यवस्था लागू कर दी जाएगी । नौर्थ कोरिया के तानाशाह को सुप्रीम लीडर हीं कहा जाता है।”

 

 

 

1 COMMENT

  1. संबित पात्रा ने नरेंद्र मोदी को बताया ‘सुप्रीम लीडर’, यूजर्स बोले- ‘..तो क्या मोदी फिर पीएम बने तो भारत में भी नॉर्थ कोरिया की तरह तानाशाही व्यवस्था लागू होगी?’

    पार्टी का अधिकृत प्रवक्ता बोल रहा है तो भी शक क्यों है लोगो को। क्या जब कानून बन जाएगा तभी मानेंगे ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here