“20 लाख करोड़ में कितने जीरो?”: लाइव शो में BJP प्रवक्ता संबित पात्रा से पूछा गया सवाल, जवाब देने से किया इंकार, देखें वीडियो

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉकडाउन के दौरान मंगलवार (12 मई) को चौथी बार देश को संबोधित किया। लॉकडाउन की वजह से सुस्‍त पड़ी देश की इकोनॉमी को रफ्तार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपए का पैकेज देने की घोषणा की। इस राहत पैकेज को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा शुरू हो गया। इस बीच, कई सोशल मीडिया यूजर्स ने भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा पर भी निशाना साधा। अन्य लोगों के साथ-साथ खुद भाजपा के एक नेता ने भी संबित पात्रा मजाक उड़ाया था।

संबित पात्रा
फाइल फोटो

बता दें कि, कोरोना वायरस संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की रात राष्ट्र के नाम संबोधन में 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि इस विशेष आर्थिक पैकेज की रकम देश के सकल घरेलू उत्पाद यानी जीडीपी का लगभग 10 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए आत्मनिर्भर बनना बहुत जरूरी है। उद्योग और उससे जुड़े लोग लंबे समय से सरकार से पैकेज की मांग कर रहे थे ताकि कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते ठप पड़ी आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू किया जा सके।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद 20 लाख करोड़ के इसी विशेष आर्थिक पैकेज को लेकर हिंदी न्यूज चैनल ‘आज तक’ पर एक डिबेट शो रखा गया था, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस डिबेट में कांग्रेस की तरफ से पार्टी के प्रवक्ता चरण सिंह सापला मौजूद थे तो वहीं भाजपा की तरफ से उसके राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा मौजूद थे। संबित पात्रा ने पीएम मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज को एक ऐतिहासिक और सराहनीय कदम बताया।

इस बीच, कांग्रेस प्रवक्ता चरण सिंह सापला ने शो में संबित पात्रा से पूछ दिया कि 20 लाख करोड़ में कितने जीरो होते हैं। शो की एंकर ने भी संबित पात्रा से कहा कि अगर आप बताना चाहें तो बता दीजिए कि 20 लाख करोड़ में कितने शून्य होते हैं। संबित पात्रा ने इस सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं इस प्रकार के सामान्य ज्ञान के सवाल में नहीं घुसना चाहता।

डिबेट के इस अंश का वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, लोग वीडियो शेयर करते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा को जमकर ट्रोल कर रहे हैं। एक यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “20 लाख करोड़ में कितने ज़ीरो होते हैं, ये बताने की जिम्मेदारी मोदी जी ने संबित पात्रा को दी थी, लेकिन फिर भद्द पिटवा दी भाई ने।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “20 लाख करोड़ में कितने जीरो होती है ये संबित पात्रा को नहीं पता, हर बार बेज्जती करवा लेता है!”

देखें कुछ ऐसे ही ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here