मुलायम सिंह यादव ने स्थगित किया 5 जनवरी का अधिवेशन, अब चुनाव चिन्ह ‘साइकिल’ पर जंग

0

अंदरुनी कलह से जूझ रही समाजवादी पार्टी में कलह कम होना का नाम नहीं ले रही है। समाजवादी पार्टी से अखिलेश का पहले निष्कासन और 24 घंटे बाद वापसी फिर अखिलेश का सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित तो राज्यसभा सांसद अमर सिंह को बाहर का रास्ता दिखाना।

अब ये सिसायी दंगल चुनाव आयोग की दहलीज पर पहुंच चुका है। जहां दांव पर है समाजवादी पार्टी की साइकिल यानी पार्टी का चुनाव चिह्न।

समाजवादी पार्टी
Photo courtesy: india today

एक तरफ मुलायम सिंह यादव, शिवपाल यादव और अमर सिंह आज दिल्ली में चुनाव आयोग से मिलकर पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन को अवैध घोषित करने की मांग करेंगे और साथ ही अधिवेशन में लिए गए फैसले के खिलाफ शिकायत करेंगे। अखिलेश भी आज चुनाव आयोग से मिलकर पार्टी के चुनाव चिन्ह पर दावा ठोक सकते हैं।

इसके अलावा मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी के 5 जनवरी को होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन को फिलहाल स्थगित कर दिया है। इस बात की जानकारी शिवपाल यादव ने ट्वीट के जरिए दी।

शिवपाल यादव ने ट्विट कर लिखा, “नेताजी के आदेशानुसार समाजवादी पार्टी का 5 जनवरी का अधिवेशन फिलहाल स्थगित किया जाता है। सभी नेता और कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में चुनाव की तैयारियों में जुटे और जीत हासिल करने के लिए जी-जान से मेहनत करें।”

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here