उत्तर प्रदेश: लॉकडाउन के बीच SP नेता और उसके बेटे की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, फायरिंग का लाइव वीडियो आया सामने

0

कोरोना लॉकडाउन के बीच भी उत्तर प्रदेश में अपराध कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है, जिसका ताजा मामला एक बार फिर से देखने को मिला है। राज्य के सम्भल जिले में एक समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता और उसके बेटे को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस घटना के बाद सपा ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है।

दरअसल, समाजवादी पार्टी के नेता छोटे लाल दिवाकर और उनके बेटे सुनील दिवाकर को गोली मार के हत्या कर दी गई। सपा नेता छोटे लाल दिवाकर की पत्नी गांव में प्रधान हैं। वो अपने बेटे के साथ वहां चल रहा मनरेगा का काम देखने गए थे। गांव में मनरेगा के तहत खेतों के बीच से चक रोड बनाई जा रही है। बताया जा रहा है कि हत्या के आरोपी उन्हें वहां से सड़क निकालने का विरोध कर रहे थे। छोटे लाल को धमकाने के लिए वे लोग राइफलें लेकर वहां पहुंच गए थे। कहासुनी के बीच उन्होंने छोटे लाल और उनके बेटे सुनील को गोली मार दी। गोली लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

संभल के पुलिस अधीक्षक (एसपी) यमुना प्रसाद ने बताया की बहजोई थाना क्षेत्र के शमशोई गांव में मनरेगा के तहत सड़क बन रही थी और उसे ले कर सपा नेता छोटे लाल दिवाकर और सविंदर के बीच विवाद हो गया और कहासुनी के बीच गोलियां चलीं जिसमें छोटे लाल दिवाकर (50) और उनके बेटे सुनील कुमार (28) की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इस संबंध में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है और आरोपियों को पकड़ने के लिए तीन टीम बनाई गई हैं।

इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। बंदायू से सपा के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, “सम्भल में दलित समाज के नेता एवं चंदौसी से पूर्व सपा विधानसभा प्रत्याशी छोटे लाल दिवाकर एवं उनके पुत्र की हत्या अत्यंत दुखद! परिजनों के प्रति संवेदना! सत्ता संरक्षित अपराधियों के आगे नतमस्तक यूपी पुलिस में अब कोई सुरक्षित नहीं! हत्यारों को तुरंत गिरफ़्तार कर हो न्याय!”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here