सलमान खान के पिता पर लगा लॉकडाउन नियम तोड़ने का आरोप, सफाई में सलीम खान ने दिया ये जवाब

0

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है। सरकार ने लॉकडाउन के नियमों को कड़ाई से लागू करने की बात कही है, लोगों को घर से निकलना मना है। इस बीच, बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान के पिता और फिल्म निर्माता सलीम खान पर लॉकडाउन के नियम तोड़ने का आरोप लगा है। वहीं, इस मामले पर सलीम खान ने अपनी सफाई भी दी है।

सलीम खान
फाइल फोटो

बता दें कि, सुपरस्टार सलमान खान ने हाल ही में उन लोगों को निशाना साधा था जो कोरोनो वायरस लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। इस बीच उनके पिता सलीम खान पर लॉकडाउन के नियम तोड़ने का आरोप लगा है। बांद्रा के ही रहने वाले एक शख्स ने दावा किया है कि सलीम खान हर सुबह आधे घंटे टहलने जाते हैं। बता दें कि, लॉकडाउन के बीच सलमान खान अपने पनवेल फार्महाउस में हैं और लोगों को घर से निकलने से मना कर रहे हैं। सरकार ने स्पष्ट किया है कि किसी भी नागरिक को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। लोग सिर्फ तभी निकल सकते हैं जब उन्हें कोई जरूरी सामान खरीदना हो या दवा वगैरह लेनी हो।

View this post on Instagram

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

बांद्रा के ही रहने वाले एक शख्स ने अंग्रेजी वेबसाइट ‘पिंकविला’ को बताया कि सलीम और उनके दोस्त बांद्रा में टहलने जाते हैं। उसने बताया कि पहले हमें लगा कि चलो एक-दो दिन की बात होगी लेकिन वह बीते 3 हफ्तों से हम उन्हें एक दिन छोड़कर टहलते देख रहे हैं। वह सुबह 8.30 पर आते हैं 9 बजे तक रहते हैं। उस शख्स ने कहा कि आम इंसान को बिना मतलब बाहर निकलने को मना किया जा रहा है तो क्या स्टार्स और उनकी फैमिली नियमों से ऊपर हैं?

पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक, जब सलीम खान से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उनको लोअर बैक प्रॉब्लम है और डॉक्टरों ने उनको टहलने की सलाह दी है। उन्होंने बताया कि वह बीते 40 साल से टहल रहे हैं, अचानक बंद कर देंगे तो दिक्कत होगी। उन्होंने यह भी बताया कि उनके 30 अप्रैल तक सरकार द्वारा जारी किया गया पास है और वह कोई लॉकडाउन रूल नहीं तोड़ रहे।

सलीम खान ने कहा कि, यह केवल चिकित्सा आधार पर है, कि मुझे बाहर टहलने की अनुमति है। मैं एक कानून का पालन करने वाला नागरिक हूं लेकिन लोग हमें देखते ही कह देते है कि हम सेलिब्रिटी हैं। मैं अकेला ऐसा नहीं हूं जो घूमते हो, वहां कई लोग टहलने आते हैं। लोगों को बस सिर्फ नाम चाहिए।

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए 24 मार्च को 14 अप्रैल तक देशभर में लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी लेकिन अब इसकी अवधि को तीन मई तक बढ़ा दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here