क्या अभिनेता सलमान खान कांग्रेस की टिकट पर BJP के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव? जानिए पार्टी ने क्या कहा

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का बेहद मजबूत गढ़ मानी जाने वाली मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट से बॉलीवुड के सुपर स्टार सलमान खान को चुनावी मैदान मे उतारे जाने की अटकलों को कांग्रेस ने खारिज कर दिया है। इस सीट के लोकसभा चुनाव प्रभारी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रतापभानु शर्मा ने बताया कि इस क्षेत्र से टिकट के दावेदारों के रूप में पांच-छह कांग्रेस नेताओं के नाम सामने आए हैं। लेकिन अब तक किसी भी कांग्रेस कार्यकर्ता ने उनके सामने मांग नहीं की है कि सलमान खान को इंदौर से चुनाव लड़वाया जाए।

सलमान खान
फाइल फोटो- सलमान खान

 

दरअसल, पिछले काफी समय से मीडिया के एक तबके में आई खबर में यह दावा किया गया था कि इंदौर में बीजेपी का गढ़ भेदने के लिए कांग्रेस सलमान खान से संपर्क कर उन्हें अपनी जन्मस्थली से चुनाव लड़ने को राजी कर सकती है। बता दें कि सलमान का जन्म 27 दिसंबर, 1965 को इंदौर के कल्याणमल नर्सिंग होम में हुआ था। मुंबई में बसने से पहले उनका परिवार इंदौर के ओल्ड पलासिया इलाके के पुश्तैनी मकान में रहता था। इस पॉश इलाके में उनके कुछ नजदीकी रिश्तेदार अब भी रहते हैं।

कांग्रेस का सुमित्रा महाजन पर निशाना

इस दौरान गुरुवार को प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता शर्मा इंदौर की सांसद और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन पर भी निशाना साधते हुए कहा, ‘इंदौर की सांसद के रूप में महाजन अपनी जिम्मेदारी ठीक तरह नहीं निभा सकीं। यही वजह है कि तमाम संभावनाओं से भरे इस क्षेत्र का उचित विकास नहीं हो सका।’ वहीं, पत्रकारों से बातचीत में सुमित्रा महाजन ने कहा, ‘मैं आगामी लोकसभा चुनाव में उतरूंगी या नहीं, इसका फैसला बीजेपी संगठन करेगा। मैं पार्टी की एक कार्यकर्ता हूं। मैंने अपने राजनीतिक करियर में पार्टी से चुनावी टिकट या कोई पद कभी नहीं मांगा।’

बता दें कि बीजेपी के सबसे वरिष्ठ नेताओं में शामिल 75 वर्षीय सुमित्रा महाजन इंदौर लोकसभा क्षेत्र से वर्ष 1989 से लगातार चुनाव जीतती आ रही हैं। उन्‍होंने वर्ष 2014 में 16वीं लोकसभा के चुनावों में इंदौर से लगातार आठवीं बार जीत हासिल की थी। इसके साथ वह एक ही सीट और एक ही पार्टी के टिकट पर लगातार 8 बार लोकसभा पहुंचने वाली देश की पहली महिला सांसद बन गई थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here