VIDEO: सलमान खान ने डॉक्टर्स और पुलिस पर पथराव करने वालों को लगाई फटकार, बोले- ‘ऐसी नौबत न आ जाए कि आप लोगों को समझाने के लिए मिलिट्री बुलानी पड़े’

0

बॉलिवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जो अब तेजी से वायरल हो रहा है। अपने वीडियो में वह लोगों से सरकार के नियम मानने की अपील कर रहे हैं। वहीं, उन्होंने लॉकडाउन का नियम तोड़ने वालों और पुलिस डॉक्टरों पर हमला करने वालों को जमकर फटकार भी लगाई है। सलमान खान ने लोगों को घर में ही रहकर प्रार्थना करने की भी सलाह दी है।

सलमान खान

सलमान खान ने वीडियो की शुरुआत में कहा कि जिंदगी का ‘बिग बॉस’ शुरू हो चुका है। ये कोरोना, कोविड-19, पहले ऐसा लगा कि फ्लू है खत्म हो जाएगा, लेकिन स्थिति अब और भी गंभीर हो गई है।” सलमान खान ने अपने वीडियो में आगे बताया कि उनका पूरा परिवार इस समय फार्म हाउस पर मौजूद है और उन्होंने एक नियम बना लिया है, जिसके तहत न ही कोई उनके फार्म हाउस पर आ सकता है और न ही कोई बाहर जा सकता है। सलमान खान ने वीडियो में कोरोना वायरस पर बात करते हुए कहा कि जो सावधानी नहीं रखेगा तो उसे कोरोना हो जाएगा। वो व्यक्ति अपने परिवार में कोरोना फैलाएगा, परिवार मोहल्ले में और मोहल्ला देश को संक्रमित करेगा।

सलमान खान ने आगे कहा कि, “अगर नमाज पढ़नी है तो घर में पढ़ो, पूजा करनी है तो घर में करो. बचपन में यही पढ़ा था और सिखाया गया था कि भगवान सबके अंदर हैं। अगर परिवार के साथ अल्लाह और भगवान के घर जानना है तो निकलो घर से बाहर।” अपने वीडियो में सलमान खान ने पत्थर बरसाने वालों को फटकार लगाते हुए कहा, “डॉक्टर अपनी जान बचाने के लिए आए हैं, नर्स अपनी जान बचाने के लिए आए हैं, जो आप लोग उनपर पत्थर बरसा रहे हो। अगर ये डॉक्टर आपका इलाज नहीं करते और पुलिस सड़कों पर नहीं होती तो चंद लोगों की वजह से, जिनके दिमाग में चल रहा है कि हमें नहीं होगा तो वह हिंदुस्तान के ढेर सारे लोगों को लेकर चल बसेंगे।”

सलमान खान ने अपने वीडियो में आगे कहा कि ऐसी नौबत न आ जाए कि आप लोगों को समझाने के लिए सेना बुलानी पड़े। बता दें कि, सलमान खान इस बीच जरूरतमंद लोगों की मदद भी कर रहे हैं। इस बीच कई सिलेब्स कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद कर रहे हैं।

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी के चलते अब लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 3 मई कर दी गई है। संक्रमण के बचने के लिए बॉलीवुड एक्टर्स लगातार अपने फैंस से अपील कर रहे हैं। अभिनेता सलमान खान भी लोगों को जागरुक करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here