लोकसभा चुनाव लड़ने की खबरों पर जानिए क्या बोले अभिनेता सलमान खान

0

आगामी लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश के इंदौर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ाए जाने की अटकलों को बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान ने खारिज कर दिया है। उन्होंने गुरुवार को ट्वीट कर साफ कर दिया कि वे न तो चुनाव लड़ेंगे और न ही किसी दल के लिए प्रचार करेंगे। इंदौर में जन्मे सलमान खान को कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ाए जाने की लंबे अरसे से अटकलें लगाई जा रही थीं।

सलमान खान

कांग्रेस नेताओं द्वारा लगातार दिए जा रहे बयानों के बीच बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान ने होली वाले दिन गुरुवार (21 मार्च) को ट्वीट कर सारी अटकलों को खारिज कर दिया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “अफवाहों के उलट, मैं न तो चुनाव लड़ रहा हूं और न ही किसी राजनीतिक दल के लिए चुनाव प्रचार कर रहा हूं।”

बता दें कि सलमान का जन्म 27 दिसंबर, 1965 को इंदौर के कल्याणमल नर्सिंग होम में हुआ था। मुंबई में बसने से पहले उनका परिवार इंदौर के ओल्ड पलासिया इलाके के पुश्तैनी मकान में रहता था। इस पॉश इलाके में उनके कुछ नजदीकी रिश्तेदार अब भी रहते हैं।

हालांकि, अपने इस ट्वीट से कुछ देर पहले सलमान ने पीएम मोदी के एक ट्वीट का जवाब दिया था, जिससे उनके राजनीति में आने की अटकलें लगाई जाने लगी थीं। दरअसल, पीएम मोदी ने मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए हाल ही में सलमान खान और आमिर खान को टैग करते हुए एक ट्वीट किया था।

प्रधानमंत्री उसी ट्वीट का होली के दिन जवाब देते हुए सलमान ने लिखा, हम लोकतंत्र में रहते हैं, वोट डालना हर भारतीय का कर्तव्य है। मैं हर वोटर से कहूंगा कि अपने अधिकार का इस्तेमाल करें।

बता दें कि बीते दिनों मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने समाचार एजेंसी भाषा से बातचीत में कहा था कि, ‘हमारे नेता सलमान खान से इंदौर में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने की पहले ही बातचीत कर चुके हैं।’ साथ ही उन्होंने कहा था कि, ‘सलमान अपनी सभाओं में भारी भीड़ जुटाने वाले व्यक्ति हैं। कांग्रेस के चुनाव प्रचार में उनका योगदान शहर में पार्टी की तकदीर बदलने में सहायक होगा।’

मध्यप्रदेश में लोकसभा की 29 सीटों के लिए मतदान चार चरणों में 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई एवं 19 मई को होंगे। इंदौर में 19 मई को चौथे चरण में मतदान होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here