काला हिरण शिकार मामला: जोधपुर जेल से रिहा हुए बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान

0

काले हिरण के शिकार मामले में 5 साल की सजा काट रहे बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को शनिवार(7 अप्रैल) को जोधपुर सेशंस कोर्ट से जमानत मिल चुकी है। बता दें कि, राजस्थान के जोधपुर की अदालत ने गुरुवार को सलमान खान को दोषी करार देते हुए उन्हें पांच साल की सजा सुनाई है और साथ ही उन पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था।

समाचार एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, बचाव पक्ष के वकील ने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश रवींद्र कुमार जोशी ने करीब एक घंटे तक अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलें सुनीं और दोपहर करीब तीन बजे फैसला सुनाया। अदालत ने जमानत देने ओैर सजा को निलम्बित करने की याचिका पर सुनवाई शुरू की और तीसरे पहर जमानत याचिका मंजूर करने का फैसला सुनाया। फैसले के वक्त सलमान खान की बहनें अलवीरा और अर्पिता अदालत में मौजूद रही।

सलमान की जमानत याचिका मंजूर होते ही उनके प्रशंसक खुशी से झूम उठे। अभिनेता ने गुरुवार को सजा सुनाए जाने के बाद जोधपुर केंद्रीय कारागार में दो रातें काटी। सलमान खान के वकील हस्ती मल सारस्वत ने बताया कि अदालत ने सलमान खान को पचास हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दी है।

LIVE UPDATE :

  • चार्टर्ड प्लेन से लौटेंगे मुंबई
  • जोधपुर जेल से रिहा हुए सलमान खान, एयरपोर्ट के लिए हुए रवाना।
  • सलमान आज शाम तक जेल से बाहर आ सकते है।
  • 50 हजार के निजी मुचलके पर मिली जमानत।
  • सलमान खान को जोधपुर सेशंस कोर्ट से जमानत मिली।
  • एबीपी न्यूज़ के मुताबिक, 3 बजे तक आएगा फैसला।
  • एबीपी न्यूज़ के मुताबिक, सलमान खान की जमानत पर सुनवाई पूरी हो चुकी है।
  • लंच के बाद 2 बजे तक आएगा फैसला।
  • सलमान खान की दोनों बहनें अलविरा और अर्पिता भी कोर्ट में मौजूद हैं।

बता दें कि, इससे पहले शुक्रवार (6 अप्रैल) को जोधपुर की जिला एवं सत्र अदालत ने सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई करने के बाद फैसला शनिवार तक के लिए सुरक्षित रख लिया था। शुक्रवार को तमाम दलीलों के बाद भी सलमान के वकील उन्हें जोधपुर सेशंस कोर्ट से जमानत दिलाने में नाकाम रहे।

जानिए क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि, जोधपुर की एक स्थानीय अदालत ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को दो काले हिरणों की हत्या के मामले में गुरुवार (5 अप्रैल) को पांच साल कारावास की सजा सुनाई जबकि अन्य आरोपी कलाकारों सैफ अली खान, सोनाली बेन्द्रे, तब्बू और नीलम को बरी कर दिया। कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद पुलिस ने सलमान को जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद कर दिया है।

समाचार एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, गुरुवार (5 अप्रैल) को अभियोजन पक्ष के वकील महिपाल बिश्नोई ने संवाददाताओं को बताया था कि अदालत ने सलमान को पांच साल कारावास और 10,000 रुपये जुर्माने की सजा सुनायी है। उन्होंने कहा कि अन्य सिने कलाकारों के साथ ही एक अन्य आरोपी स्थानीय निवासी दुश्यंत सिंह को भी अदालत ने बरी कर दिया है।

अदालत ने सलमान खान को अक्तबूर, 1998 में ‘हम साथ साथ हैं’ फिल्म की शूटिंग के दौरान कांकाणी गांव में काले हिरणों का शिकार करने का दोषी पाया। सलमान खान को अदालत ने वन्यजीव (संरक्षण) कानून के प्रावधान 9/51 के तहत दोषी करार दिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here