सोनू निगम के बयान के जवाब में PM मोदी, सोनिया गांधी, सलमान खान और प्रियंका चोपड़ा का यह वीडियो हो रहा वायरल

0

सिंगर सोनू निगम को भले ही ‘अजान’ की आवाज सुनकर सुबह-सुबह उनकी नींद में खलल पड़ रहा हो, लेकिन सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, सुपरस्टार सलमान खान और प्रियंका चोपड़ा को अजान का सम्मान करते देखा जा सकता है। सोनू निगम के बयान के जवाब में सोशल मीडिया पर यह चारों वीडियो वायरल हो गया है और इसे खूब शेयर किया जा रहा है।

पहला वीडियो है प्रियंका चोपड़ा का जो भोपाल में गंगाजल की शूटिंग का दौर याद करते हुए कह रही हैं कि शाम को पैकअप के बाद छत पर बैठकर वह अजान सुनती थीं और इससे उनको शांति मिलती थी। प्रियंका के मुताबिक, अजान उनके कानों को संगीत की तरह लगती है।

(देखें वीडियो)

वहीं, दूसरा वीडियो अभिनेता सलमान खान का वायरल हो रहा है। जिसमें सलमान बीग-बॉस सीजन 8 के लॉन्च के मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए नजर आ रहे हैं। उसी दौरान अजान की आवाज उन्हें सुनाई देती है और और अजान के प्रति अपना सम्मान दिखाते हुए वे प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में ही रोक देते हैं। अजान समाप्त होने के बाद सलमान फिर से कॉन्फ्रेंस की शुरुआत करते हैं और वहां मौजूद मीडियाकर्मियों से रूबरू होते हैं।

Also Read:  लोन की किश्‍तें चुकाने के लिए मिला 90 दिन का अतिरिक्त समय

(देखें वीडियो)

तीसरा वीडियो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वायरल हो रहा है। जिसमें गत वर्ष 29 मार्च 2016 को पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उसी दौरान पीएम मोदी के रैली स्थल के पास की एक मस्जिद से अजान की आवाज आई।

पीएम मोदी ने अजान की आवाज सुनते ही फौरन अपना भाषण कुछ देर के लिए रोक दिया। इस दौरान रैली में मौजूद कार्यकर्ता थोड़ा शोर कर रहे थे, तब पीएम ने उन्हें इशारे से शांति बनाए रखने को कहा। अजान खत्म होने के बाद पीएम ने दोबारा भाषण देना शुरू किया।

Also Read:  स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ेंगी पीवी सिंधु, साक्षी मलिक और दीपा कर्माकर

(देखें वीडियो)

इनके अलावा चौथा वीडियो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का वायरल हो रहा है। दरअसल, 22 नवंबर 2016 को इलाहबाद के स्वराज भवन में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्म के 100 साल पूरे होने के कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भाषण दे रही थीं। इसी दौरान अजान की आवाज सुनकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अजान का सम्मान दिखाते हुए भाषण बीच में रोक दिया और सिर को ढंक लिया था। इस वीडियो को भी काफी शेयर किया जा रहा है।

(देखें वीडियो)

इलाहाबाद: अजान की आवाज़ सुनकर सोनिया गांधी ने रोका भाषण

इलाहाबाद: अजान की आवाज़ सुनकर सोनिया गांधी ने रोका भाषण

Nai-post ni ABP News noong Lunes, Nobyembre 21, 2016

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि 17 अप्रैल को सोनू निगम ने मस्जिदों से होने वाली अजान पर सवाल उठाते हुए उसे गुंडागर्दी तक करार दे दिया था। सोनू ने अपने ट्वीट्स में लिखा था कि, ”ईश्‍वर सबका भला करे। मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे सुबह अज़ान के चलते उठना पड़ता है। भारत में यह जबरन धार्मिकता कब खत्‍म होगी?

Also Read:  मोदी मेरे से डरता है, इसलिए मुझे संसद से बाहर करता है: भगवंत मान

इसके अलावा उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, ‘बता दूं कि जब मोहम्‍मद ने इस्‍लाम बनाया तब बिजली नहीं थी। एडिसन के बाद भी मुझे यह शोर क्‍यों सुनना पड़ता है?’ उन्होंने अपने अन्य ट्वीट में मंदिर और गुरुद्वारे का जिक्र करते हुए कहा, ‘मैं किसी मंदिर या गुरुद्वारे द्वारा उन लोगों को जगाने के लिए बिजली के उपयोग को जायज नहीं मानता जो धर्म पर नहीं चलते। फिर क्‍यों? ईमानदारी? सच्‍चाई? गुंडागर्दी है बस?’

इतना ही नहीं मुस्लिम नेता और पश्चिम बंगाल अल्पसंख्यक यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद शाह आतेफ अली कादरी द्वारा सर मुंडवाने को लेकर इनाम की घोषणा किए जाने से नाराज सोनू निगम ने 19 अप्रैल को खुद अपना सिर मुंडवा लिया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here