हिट एंड रन केस: सलमान को बॉम्बे हाईकोर्ट ने सभी आरोपों से बरी किया, लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया

0

हिट एंड रन केस 2002 के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने सलमान खान को राहत देते हुए सभी आरोपों से बरी कर दिया है। फैसले के दौरान सलमान खान कोर्ट में मौजूद थे।

तीन दिन से लिखे जा रहे फैसले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा कि अभियोजन पक्ष इस बात की पुष्टि करने में नाकाम रहा कि सलमान ने शराब पी थी और हादसे के वक्त वे ही गाड़ी चला रहे थे। कोर्ट ने कहा कि सबूतों के आधार पर सलमान को सजा संभव नहीं है।

उल्लेखनीय है कि सलमान खान की याचिका पर सुनवाई कर रहे जस्टिस ए.आर. जोशी ने घटना के चश्मदीद और घटना के वक्त सलमान के सरकारी बॉडीगार्ड रवींद्र पाटिल के बयान पर भी सवाल खड़े किए हैं, जिसके आधार पर सेशंस कोर्ट ने सलमान को सजा सुनाई है।

जस्टिस जोशी ने रवींद्र पाटिल के बयान को पूरी तरह से अविश्वसनीय करार दिया है। साथ ही सलमान के ड्राइवर अशोक सिंह को 12 साल बाद कोर्ट में गवाही के लिए पेश किए जाने को भी हाईकोर्ट ने सही ठहराया है।

वहीं सलमान खान के प्रति कोर्ट के इस फैसले पर लोगों ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है। वर्तमान में बीजेपी के नेता और प्लेबैक सिंगर बाबुल सुप्रियो ने कहा कि हमें न्यायपालिका के फैसले का सम्मान करना चाहिए।

वरिष्ठ वकील आभा सिंह ने कहा है कि यह “दुखद दिन” है और “मैं समझती हूं कि महाराष्ट्र सरकार को इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में अपील करनी चाहिए”।

जबकि सलमान खान के घर पर मौजूद समर्थकों का कहना है कि सलमान खान अच्छे आदमी हैं और यह अच्छा हुआ कि वे दोषमुक्त हो गए।

वहीं, बिजनेसमेन और सलमान के दोस्त जफर सरेसवाला ने कहा है कि इस मुल्क में इंसाफ है और मैं तो पहले ही कह रहा था कि सलमान खान को फंसाया गया है।

वहीं, यह मामला ट्विटर पर भी ट्रेंड कर रहा है, नीचे है लोगों की इस पर राय…

 

 

LEAVE A REPLY