सलमान खान ने विवाद से बचने के लिए बदला फिल्म ‘लवरात्रि’ का नाम

0

बॉलीवुड के ‘दबंग’ यानी सलमान खान ने अपने जीजा आयुष शर्मा की डेब्यू फिल्म ‘लवरात्रि’ के नाम को लेकर हो रहे विरोध के बाद अब भाईजान ने फिल्म का नाम बदलकर दिया है। इस बात की जानकारी सलमान खान ने खुद ट्वीट कर दी है।

फिल्म का नाम लवरात्रि से बदलकर ‘लवयात्री’ रखा दिया गया है। सलमान खान ने मंगलवार (18 सितंबर) को फिल्म का नया पोस्टर सोशल मीडिया पर रिलीज करते हुए लिखा, “ये कोई स्पेलिंग मिस्टेक नहीं है… लवयात्री।” फिल्म के नए पोस्टर में नया नाम ही लिखा हुआ है।

बता दें कि फिल्‍म के नाम को लेकर कई जगह विरोध देखने को मिले। विरोध कर रहे संगठनों का कथित तौर पर आरोप था कि इसके नाम से हिंदुओं की भावनाएं आहत हो रही हैं। हाल ही में बिहार के मुजफ्फरपुर की एक कोर्ट ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में मिली एक शिकायत के बाद सलमान खान के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया था।

शायद सलमान इस फिल्म को लेकर किसी तरह की कंट्रोवर्सी और विवाद नहीं चाहते। क्योंकि इससे उनकी बहन अर्पिता खान के पति आयूष शर्मा डेब्यू करने जा रहे हैं, वह फिल्म के लिए अपनी पूरी जान लगा रहे हैं।

सलमान ने हाल ही में कहा था कि कुछ लोगों को फिल्म के नाम को लेकर आपत्ति है, यह बेहद खूबसूरत नाम है। प्रेम से अधिक सुंदर कुछ भी नहीं हो सकता है, इसलिए इसे ‘लवरात्रि’ कहा गया है। इस फिल्‍म का उद्देश्य किसी संस्कृति को नीचा दिखाना कतई नहीं है। बता दें कि यह फिल्म 5 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस रोमांटिक फिल्म में सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा लीड रोल में नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here