इंफोसिस के नए CEO और MD होंगे सलिल पारेख

0

देश की दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस ने सलिल ए. पारेख को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और प्रबंध निदेशक (MD) नियुक्त किया है। उनका कार्यकाल दो जनवरी, 2018 से शुरू होगा। एक नियामकीय दाखिले में कंपनी ने शनिवार (2 दिसंबर) को यह जानकारी दी।

PHOTO: THE HINDU

न्यूज एजेंसी IANS की रिपोर्ट के मुताबिक इंफोसिस के अध्यक्ष नंदन नीलेकणि ने बताया कि, “हमें खुशी है कि सलिल इंफोसिस में सीईओ और एमडी के रूप में जुड़े हैं। उन्हें आईटी सेवा क्षेत्र का तीन दशकों का अंतर्राष्ट्रीय अनुभव है। उनका व्यावसायिक निष्पादन और सफल अधिग्रहण के प्रबंधन का मजबूत ट्रैक रिकार्ड है।”

पारेख इंफोसिस में आने से पहले कैपजेमिनी में कार्यरत थे। कंपनी ने कहा कि यू. बी. प्रवीण राव ने अंतरिम सीईओ और एमडी के पद से इस्तीफा दे दिया है, जो दो जनवरी, 2018 से प्रभावी होगा। वे मुख्य परिचालन अधिकारी और कंपनी के पूर्णकालिक निदेशक के रूप में काम करते रहेंगे।

इससे पहले पारेख कैपजेमिनी में पूरे समूह के कार्यकारी निदेशक मंडल के सदस्य रह चुके हैं। पारेख ने कॉर्नेल विश्व विद्यालय से कंप्यूटर साइंस एवं मैकेनिकल इंजीनियरिंग में परास्नातक किया है। उनकी स्नातक की पढ़ाई भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बंबई से हुई है। स्नातक में उनका विषय एरोनॉटिकल इंजीनियरिंग था।

अभी यू. बी. प्रवीण राव कंपनी के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक हैं। दो जनवरी को पारेख के पदभार ग्रहण करने के बाद वह कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी बने रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here