साक्षी मलिक ने पूछा, ‘मेडल का वादा मैंने पूरा किया, हरियाणा सरकार अपना वादा कब पूरा करेगी?’

1

नई दिल्ली। रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक ने हरियाणा सरकार पर वायदा पूरा नहीं करने का आरोप लगाया है। साक्षी ने सरकार से सवाल किया है कि हरियाणा सरकार अपना वादा पूरा कब करेगी। उनका कहना है कि उन्हें अभी तक सरकार की ओर से घोषित ईनाम नहीं मिले हैं।

फाइल फोटो।

साक्षी ने शनिवार(4 मार्च) को ट्वीट कर सरकार के प्रति नाराजगी जाहिर की और उसके बाद ट्विटर पर चर्चाएं तेज हो गईं। इस ट्वीट में साक्षी ने कहा है कि ‘मेडल का वादा मैंने पूरा किया, हरियाणा सरकार अपना वादा कब पूरा करेगी।’

साथ ही उसने सवाल किया कि मेरे पदक जीतने के बाद हरियाणा सरकार की ओर से की गईं घोषणाएं क्या सिर्फ मीडिया के लिए थी? साक्षी ने इस ट्वीट में मुख्यमंत्री कार्यालय, खेल मंत्री अनिल विज और केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल को टैग किया है।

गौरतलब है कि साक्षी मलिक कांस्य पदक जीतकर कुश्ती में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनी थीं। रियो ओलंपिक खेलों में साक्षी मलिक के पदक जीतने के बाद हरियाणा सरकार ने करीब 3.5 करोड़ रुपए के इनाम साक्षी मलिक के लिए घोषित किए थे।

ओलंपियन साक्षी मलिक के सवाल पर हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने सफाई दी है। विज ने कहा कि सरकार की तरफ से उन्हें 2.5 करोड़ रुपये का चेक दिया गया। इसके बाद उन्होंने कहा कि वह महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में नौकरी चाहती हैं, इसके लिए विश्वविद्यालय में उपनिदेशक बनाने का पत्र भेजा जा चुका है।

 

1 COMMENT

  1. जुमला सरकार के हसीन जुमले… जब सैनिकों को जनता के लिए उल्लू बना रहे हैं… जब जनता को सैनिकों के नामपर उल्लू बना रहे हैं…सारा पैसा जा रहा है इनके झोले में और ये फकीर बनके जाने को तैयार हैं विदेश में..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here