गलत हिंदी लिखने को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुईं BJP सांसद साध्वी प्रज्ञा

0

मालेगांव बम विस्फोट मामले में लंबे समय तक कानूनी प्रक्रिया का सामना कर चुकीं इस मामले में अभियुक्त और मध्य प्रदेश के भोपाल से भारतीय जनता पार्ट (भाजपा) की नवनिर्वाचित सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर सोशल मीडिया पर पिछले दो दिनों से जमकर ट्रोल हो रही हैं। अपने बयानों के कारण प्राय: विवादों में रहने वाली साध्वी प्रज्ञा गलत हिंदी को लेकर ट्विटर पर ट्रोल हो रही हैं।

File Photo

दरअसल, राज्यसभा सांसद और राजस्थान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा और कांग्रेस के सभी नेताओं ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी। इस क्रम में प्रज्ञा ठाकुर ने भी मदनलाल सैनी के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, लेकिन ट्विट में हिंदी शब्दावली में कई गलतियों के कारण सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया गया।

भाजपा सांसद ने अपने ट्वीट में लिखा, “माननीय राज्यसभा सदस्य औऱ राजिस्थान बीजेपी प्रदेश अध्य्क्ष श्री मदन लाल जी सैनी को हार्दिक श्रद्धांजलि ॐ शांति: शान्ति: शांति:।”

इस ट्वीट में साध्वी ने ‘राजस्थान’ और ‘अध्यक्ष’ इन दो शब्दों को गलत लिखा है। वहीं, अपने ट्वीट में एक और बड़ी गलती करते हुए उन्होंने मदनलाल सैनी के निधन पर ‘हार्दिक श्रद्धांजलि’ शब्द का इस्तेमाल किया है, जोकि शोक संदेश में नहीं लिखा जाता है।

भाजपा सांसद का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। एक यूजर ने लिखा कि राजस्थान होता है राजिस्थान नहीं। वहीं, एक अन्य ने लिखा, “श्रधांजलि कभी “हार्दिक” नही होती।” बता दें कि मदन लाल सैनी (75) का सोमवार देर शाम को राजधानी दिल्ली में निधन हो गया। फेफड़ों में संक्रमण के चलते सैनी को एम्स में भर्ति करवाया गया था।

सैनी का जन्म 13 जुलाई 1943 को हुआ था और वह भारतीय मजदूर संघ एवं भारतीय किसान मोर्चा से भी जुड़े रहे। वह चार अप्रैल 2018 को राज्यसभा सांसद चुने गए। पिछले साल जून में उन्हें भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। उनके परिवार में पत्नी, एक पुत्र व छह बेटियां हैं।

देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here