लोकसभा चुनाव: बीजेपी में शामिल हुईं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, बोलीं- मैं चुनाव लडूंगी और जीतूंगी

0

मालेगांव विस्फोट कांड की वजह से सुर्खियों में आई साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर आधाकारिक तौर पर भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) में शामिल हो गई। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद दी है। बता दें कि, साध्वी प्रज्ञा आज बीजेपी के भोपाल स्थित कार्यालय पहुंचीं जहां उन्होंने बीजेपी नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, रामलाल और प्रभात झा समेत कई नेताओं से मुलाकात की।

साध्वी प्रज्ञा
फाइल फोटो

इस मुलाकात के बाद उन्होंने घोषणा की कि मै औपचारिक तौर पर बीजेपी में शामिल हो गई हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि, “मैं चुनाव लड़ूंगी और जीत भी हासिल करूंगी।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी भोपाल सीट से हिंदुत्व के चेहरे साध्वी प्रज्ञा को चुनावी मैदान में उतार सकती है। ऐसे में उनका सीधा मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से होगा। बीजेपी दफ्तर पहुंचते ही भोपाल सीट से उनकी उम्मीदवारी को लेकर भी अटकलें तेज हो गईं।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, साध्वी प्रज्ञा के नाम पर बीजेपी के भोपाल दफ्तर में बंद कमरे में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा हो रही है। इस बैठक में रामलाल, शिवराज सिंह सुहास भगत, अनिल जैन, प्रभात झा सहित अन्य नेता मौजूद हैं।

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पहली बार तब चर्चा में आईं थी, जब 2008 के मालेगांव ब्लास्ट केस में उन्हें गिरफ्तार किया गया था। साध्वी प्रज्ञा को पिछले साल ही एनआईए कोर्ट ने सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था। साध्वी प्रज्ञा 2007 के आरएसएस प्रचारक सुनील जोशी हत्याकांड में भी आरोपी थीं, लेकिन कोर्ट ने उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here