पुलिस को चकमा देकर फरार हुईं हत्या की आरोपी साध्वी जयश्री गिरि राजस्थान से गिरफ्तार

0

गुजरात के अमहदाबाद की अपराध शाखा के अधिकारियों ने हत्या सहित कई गंभीर मामलों में एक सप्ताह से फरार चल रही विवादास्पद महिला साध्वी जयश्री गिरि को राजस्थान के उदयपुर के बाहरी इलाके से गिरफ्तार कर लिया। वह शहर के एक मॉल से 14 जून को पुलिस हिरासत से भाग गई थी।

sadhvi jayshree
फाइल फोटो।

अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राजस्थान के उदयपुर शहर के निकट एक टोल बूथ से साध्वी जयश्री गिरि को गिरफ्तार किया। बता दें कि मेडिकल पेरोल पर जेल से बाहर आई साध्वी बीते बुधवार को एक मॉल घूमने गई थी। वहां बाथरूम जाने का बहाना बनाकर वह फरार हो गई।

मॉल की सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि मॉल पहुंचकर साध्वी ने पहले शॉपिंग की और बॉडी मसाज कराई। इसके बाद वो बाथरूम जाने का बहाना बनाकर पुलिस को चकमा दे गई और वहां से फरार हो गई। इस सिलसिले में पुलिस ने चार पुलिसकर्मियों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

गुजरात हाई कोर्ट के आदेश पर साध्वी को पुलिस एस्कॉर्ट की निगरानी में 10 दिन की पैरोल पर छोड़ा गया था। 4 जून को परोल पर छूटीं साध्वी को साबरमती सेंट्रल जेल में 14 जून को सरेंडर करना था। उन्होंने कोर्ट से परोल की अवधि बढ़ाए जाने की अपील की थी, लेकिन इसको खारिज कर दिया गया था।

कई गंभीर मामलों में आरोपी

साध्वी हत्या और करोड़ों की ठगी के मामले में पालनुपर से गिरफ्तार की गई थी और साबरमती जेल में बंद थी। बनासकांठा में एक मंदिर का संचालन करने वाले एक ट्रस्ट की प्रमुख रही है। पुलिस ने जनवरी महीने में छापेमारी में 45-वर्षीय साध्वी के घर की तलाशी ली, जिसमें लगभग 80 लाख रुपये मूल्य की 24 सोने की छड़ें तथा 1.29 करोड़ रुपये की नकदी और बड़ी मात्रा में शराब बरामद की थी।

बीते साल दिसंबर में यह साध्वी जयश्री गिरी विवादों में घिरी थी, जब उसने एक वीडियो में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान 2,000 रुपये के नए नोट में एक करोड़ रुपये सूरत में एक कार्यक्रम के दौरान गायकों पर उड़ाते देखा गया था। इतना ही नहीं, 2008 में हुई गुरु और मुक्तेश्वर मठ के प्रमुख संजयगिरि महाराज की हत्या वाले केस में भी साध्वी अभियुक्त हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here