विवादास्पद बाबा सद्गुरु ने ट्वीट कर एथलीट हिमा दास को दी बधाई, ‘गोल्डन शॉवर’ लिखने पर सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

0

ऐथलेटिक्स में लगातार गोल्ड हासिल करके इतिहास रच रहीं हिमा दास का नाम सभी की जबान पर है। हिमा दास ने इस महीने यूरोप में अलग-अलग प्रतियोगिताओं में पांच गोल्ड मेडल जीते। हिमा के एक के बाद एक कई गोल्ड मैडल जीतने पर विवादास्पद बाबा सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने ट्वीट करके उन्हें बधाई और आशीर्वाद दिया। लेकिन उनका यह ट्वीट इन दिनों सोशल मीडिया पर विवादों का केंद्र बन गया है। बता दें कि जग्गी वासुदेव को सद्गुरु के रूप में भी जाना जाता है।

हिमा दास

दरअसल, कई गोल्ड मैडल जीतने पर सद्गुरु ने हिमा दास के लिए एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने गोल्डन गर्ल के लिए ‘गोल्डन शॉवर’ विशेषण का इस्तेमाल किया। साथ ही उन्होंने एथलीट को इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए सुखद भविष्य की कामना की। सद्गुरु ने अपने ट्वीट में लिखा, “हिमा दास भारत के लिए गोल्डन शावर (Golden shower) की तरह हैं। बधाई और आशीर्वाद।”

कुछ टि्वटर यूजर्स ने सद्गुरु द्वारा इस्तेमाल किए गए ‘गोल्डन शॉवर’ शब्द पर आपत्ति जताई। यूजर्स का मानना है कि सद्गुरु जैसा आध्यात्मिक शख्स ऐसी ‘अशिष्ट’ भाषा का इस्तेमाल कैसे कर सकता है। वहीं, इसके उलट सद्गुरु का बचाव करने वाले खेमे का मानना है कि सद्गुरु ने ‘गोल्डन शॉवर’ विशेषण का इस्तेमाल उसके शाब्दिक अर्थ के अनुरूप किया है। ऐसे में उसका गलत अर्थ नहीं निकाला जाए और सद्गुरु की ट्वीट की तुलना किसी अशिष्ट शख्स से नहीं की जाए।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here