सचिन तेंदुलकर ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को लिखा पत्र, इन लोगों के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

0

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान खिलाड़ी और राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से घटिया किस्म के हेलमेट बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

file photo

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि, ‘मैं आपके मंत्रालय से अनुरोध करूंगा कि घटिया किस्म के हेलमेट बनाने वालों और फर्जी आईएसआई मार्क के साथ उसे बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।’ साथ ही उन्होंने लिखा कि, ‘हेलमेट के लिए भी यह जरूरी है कि गुणवत्ता का स्तर बरकरार रखा जाए।’

उन्होंने आगे लिखा कि, ‘एक खिलाड़ी होने के नाते मैं समझता हूं कि मैदान पर जब हम खेलते हैं तो उच्च दर्जे के सुरक्षा उपकरण कितने जरूरी होते हैं।’

उन्होंने अपने पत्र में अच्छे किस्म के हेलमेट के दाम कम करने की भी अपील की ताकि दुपहिया वाहन चालक सस्ते के चक्कर में घटिया हेलमेट ना खरीदें। बता दें कि, सड़क सुरक्षा के पैरोकार तेंदुलकर लोगों को हेलमेट का इस्तेमाल करने के लिए सोशल मीडिया पर लगातार लिखते रहे हैं।

बता दें कि, अभी कुछ दिनों पहले सचिन ने एक वीडियो ट्वीट किया था। जिसमें वह कार में बैठे हैं और बीच सड़क पर दो लड़कों से हेलमेट पहनने का वादा ले रहे हैं। साथ ही बाइक सवार इन दोनों फैंस से सड़क पर सेल्फी लेने और बिना हेल्मेट के बाइक चलाने के लिए डांट रहे हैं, का यह वीडियो एक ट्रैफिक सिग्नल का है। जैसे ही सचिन की कार सिग्नल पर रुकती है तो उनके दो फैन्स सेल्फी लेने लगे। लेकिन उसके बदले में सचिन ने उनसे कहा कि मुझसे एक वादा करो, आप लोग हेलमेट पहनोगे। बिना हेलमेट के ड्राइव करना आपके लिए बहुत खतरनाक है। जिंदगी कीमती है।

इसके बाद दोनों युवकों ने सचिन के साथ सेल्फी ली और वादा किया कि वह आगे से हमेशा हेलमेट पहनेंगे। इसके बाद अपनी पत्नी के साथ जा रहे एक अन्य शख्स ने सचिन को नमस्ते की तो सचिन ने उससे भी कहा कि हेलमेट डालो भाई। सचिन ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह वीडियो पोस्ट की है, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- हेलमेट डालो, सड़क सुरक्षा सबके लिए पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। बिना हेलमेट के ड्राइविंग न करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here