सचिन तेंदुलकर ने स्वच्छता अभियान में लिया हिस्सा, PM मोदी ने दी बधाई

0

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने मंगलवार(26 सितंबर) को लोगों से शहर और अपने आस-पास की जगहों को साफ रखने की अपील की और कहा कि इससे न केवल शहर की सुंदरता बढ़ेगी बल्कि इससे वातावरण भी स्वस्थ बनेगा। केंद्र सरकार के ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान को समर्थन देने एवं स्वच्छता का संदेश फैलान के उद्देश्य से सचिन मंगलवार सुबह झाड़ू हाथ में लेकर उपनगरीय बांद्रा की सड़को को साफ करने पहुंचे। सचिन के साथ ही शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने भी खूब पसीना बहाया।

@sachin_rt

सचिन ने पत्रकारों से कहा कि कचरापेटी होने के बावजूद कचरा यहां-वहां फेंक दिया जाता है। मैं सबसे अनुरोध करना चाहता हूं कि कूड़ा न फैलाए तथा शहर को गंदा न करें। इस अभियान में भाग लेने के बाद सचिन ने एक ट्विट में लिखा कि हमें भारत को स्वच्छ रखने के लिए अपना योगदान देना चाहिए। इसलिए अपने दोस्तों के साथ सड़कों पर जाएं और एकसाथ भारत को साफ करें।

सचिन के इस प्रयास पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सचिन का स्वच्छ भारत अभियान की तरफ लगातार प्रतिबद्धता सराहनीय है। देश भर के लोग उनके प्रयासों से प्रेरित होंगे। उन्होंने कहा कि स्वच्छता ही सेवा अभियान में युवाओं द्वारा बड़े पैमाने पर भागीदारी देखकर खुशी हुई। हमारी युवा शक्ति मिलकर स्वच्छ भारत बनाएगी।

सचिन के साथ ही आदित्य ठाकरे ने भी लोगों से आग्रह किया कि इधर-उधर कचरा न फेकें, साथ ही अपनी धरती को साफ रखें। बता दें कि स्वच्छ भारत अभियान की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर देश में 15 सितंबर से दो अक्तूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। दो अक्तूबर को स्वच्छता दिवस मनाया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here