‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट डिप्‍लोमेसी के लिए की पीएम मोदी की प्रशंसा, लिखा स्पेशल मैसेज

0

भारत रत्न और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर प्रशंसा की है। गौरतलब है कि हाल ही में अपनी मालदीव यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति को भारतीय टीम के क्रिकेटरों के हस्‍ताक्षर वाला बैट भेंट किया था।

सचिन तेंदुलकर

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा, ”क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया नरेंद्र मोदी जी। क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान आपने क्रिकेट कूटनीति का बढ़िया उदाहरण दिया है। मालदीव को नक्शे पर देखने की जल्द ही उम्मीद करता हूं।”

बता दें कि, नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा पर 8 जून को मालदीव पहुंचे थे। यहां मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह को भारतीय क्रिकेट टीम के हस्ताक्षर वाला बल्ला भेंट किया था। मोदी ने कहा था कि भारत मालदीव में क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण और यहां के खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने में मदद करेगा।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ”क्रिकेट के जरिए कनेक्टेड! मेरे दोस्त राष्ट्रपति @ibusolih एक बड़े क्रिकेट फैन है, और आज उन्हें मैं एक क्रिकेट बैट दे रहा है। जहां टीम इंडिया पहले ही #cwc19 में हिस्सा ले रही है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here