VIDEO: सचिन तेंदुलकर ने गणपति बप्पा को घर में विसर्जित कर पर्यावरण को स्वच्छ बनाने का दिया संदेश, फैंस ने की तारिफ

0

गणेश चतुर्थी का उत्‍सव देश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है, विशेषकर महाराष्‍ट्र में इस पर्व को काफी धूमधाम से मनाया जाता है। देश की आम जनता के साथ-साथ छोटे-बड़े सेलेब्रिटीज भी गणपति बाप्पा की भक्ति में सराबोर नजर आ रहे हैं।

सचिन

इसी बीच, इस गणेश चतुर्थी पर सचिन तेंदुलकर ने जल प्रदुषण को लेकर गहरी चिंता जताई है। जल को प्रदूषित होने से बचाने के लिए उन्होंने इस साल खुद एक अलग तरिके से गणपति विसर्जन के लिए अपनाया और उनका यह तरीका उनके फैंस को खूब पसंद आ रहा है।

दरअसल, उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो जारी किया। वीडियो में सचिन घर पर ही एक बाल्टी में गणपति विसर्जन करते नजर आ रहें हैं, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जल प्रदुषण को लेकर गहरी चिंता जताते हुए उन्होंने अपने वीडियो संदेश में कहा, “इस साल जब मैं मरीन ड्राइव पर गाड़ी चला रहा था बारिश हो रहीं थी और मैंने देखा कि जो भी सामान हम समुद्र में डालते हैं वो सब सामान समुद्र ने लाकर धरती पर छोड़ दिया। यह बात मुझे कुछ पसंद नही आई, कहीं न कहीं तो चुभी।”

उन्होंने आगे कहा, “उस समय मेरे दिल में खयाल आया कि इस साल गणेश जी का विसर्जन हम घर में ही करेंगे। जिसके बारे में मैंने घर में मेरी मां और पंडित जी से इसका जिक्र किया और उनकी हामी के बाद मैंने गणपति विसर्जन घर पर ही किया।”

इस वीडियो के माध्यम से सचिन तेंदुलकर ने लोगों से गुजारिश करते हुए कहा कि यह पर्यावरण की दृष्टी से अनुकूल है कि हम गणपति मूर्ती का विसर्जन घर पर ही करें। उनका यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और फैंस उनके इस वीडियो को खूब पसंद कर रहें है।

देखिए वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here