Video: चुनाव आयोग की फटकार के बाद केजरीवाल का पलटवार कहा, एमपी चुनाव की EVM में यूपी के बंदे का नाम कैसे निकला?

0

अरविंद केजरीवाल ने ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर चुनाव आयोग से की गई शिकायत की थी जिसके बाद आयोग ने नसीहतों की लम्बी पत्रावली से दिल्ली सरकार को जवाब दिया था। आज एक प्रेस वार्ता में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने चुनाव आयोग पर पलटवार करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के बंदे का नाम कैसे निकला।

केजरीवाल

आपको बता दे कि जनता का रिपोर्टर ने इस खबर को सबसे पहले प्रकाशित किया था जिसमें ईवीएम मशीनों द्वारा मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दौरे में दिखाया गया था कि वोट आप किसी को भी डालो लेकिन वो बीजेपी के पक्ष में ही जा रहा था जिसके बाद सभी राजनैतिक दलों ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाना शुरू कर दिया था।

Arvind Kejriwal PC

Arvind Kejriwal's PC on #TamperedEVMs

Posted by Aam Aadmi Party on Monday, 3 April 2017

अरविंद केजरीवाल ने मांग की है कि जो मशीन भिंड में पकड़ी गई है इसकी सारी जानकारी चुनाव आयोग सार्वजनिक करें।केजरीवाल ने आयोग से सवाल किया कि भिंड में ईवीएम मशीनों में कोई भी बटन दबाने से केवल बीजेपी के नाम की पर्ची निकल रही थी जिसमें यूपी चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सत्यदेव पचैरी का दिखाई दे रहा था, जिसके बाद ये संदेह गहरा जाता है कि ये मशीनें यूपी से तो नहीं आई। उन्होंने भिंड से पकड़ी मशीनों की सारी जानकारी को सार्वजनिक करने की मांग की।

चुनाव आयोग ने पंजाब विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) की शिकायतों को आज ख़ारिज करते हुए कहा था कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में किसी तरह की कोई खराबी नहीं है। साथ में आयोग ने ‘आम आदमी पार्टी’ को भी नसीहत दे डाली है कि ‘आप’ ईवीएम में दोष न निकालकर पंजाब में हुई हार का आत्मनिरीक्षण करना चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here